बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में पकड़े गए एक आरोपी को पुलिस रिमांड पर भेजा, हत्या में चार लोग शामिल
x

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में पकड़े गए एक आरोपी को पुलिस रिमांड पर भेजा, हत्या में चार लोग शामिल

पकड़े गए दूसरे आरोपी ने खुद को नाबालिग बताया है, जिसके बाद अदालत ने पुलिस को उसकी उम्र पता लगाने के लिए टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद ही अदालत के समक्ष पेश करने के लिए कहा गया है.


Baba Siddiqui Murder : बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जाँच जैसे जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे वैसे इसमें और नाम सामने आ रहे हैं. फ़िलहाल पुलिस को 21 अक्टूबर तक के लिए एक आरोपी गुरमेल सिंह की रिमांड मिल गयी है, जबकि पकड़े गए दूसरे आरोपी ने खुद के नाबालिग होने का दावा किया है, जिसकी वजह से फिलहाल अदालत ने उसको रिमांड पर नहीं भेजा है. अदालत ने उसकी सही उम्र का पता लगाने के लिए ओसिफिकेशन टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद उसे फिर से अदालत के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है.


बाबा सिद्दीकी की हत्या में चार लोगों के शामिल होने की बात आई सामने
मुंबई क्राइम ब्रांच ने पकड़े गए दोनों आरोपियों से अब तक हुई पूछताछ के बाद ये दावा किया गया है कि इस हत्या में प्रत्यक्ष तौर पर तीन नहीं बल्कि चार लोग शामिल थे. तीसरे का नाम शिवा है, जो फरार होने में सफल रहा है जबकि चौथे का नाम जीशान अख्तर है. जीशान अख्तर पंजाब का रहने वाला है. पुलिस का दावा है कि जीशान अख्तर ने गुरमेल, शिवा और खुद को नाबालिग बताने वाले आरोपी को मुंबई में रहने के लिए कमरा दिलवाया था और इसके अलावा जो अन्य सामन जैसे हथियार आदि की जरुरत थी, वो सब जीशान ने उपलब्ध करवाई थी. जीशान ही इन तीनों को ये बताता था कि कब और कैसे अपराध को अंजाम देना है.

जिशान जुड़ा है लॉरेंस बिश्नोई गैंग से
पुलिस का कहना है कि जिस जीशान अख्तर के नाम का खुलासा हुआ है, वो पंजाब के जालंधर का रहने वाला है. उसका अपराधिक रिकॉर्ड भी है और वो जालंधर में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है. ऐसी जानकारी भी सामने आई है कि जिशान अख्तर 2022 में हत्या और डकैती के मामले में गिरफ्तारी के बाद जब जेल गया था तो पटियाला जेल में उसकी मुलाकात लॉरेंस गैंग से हुई थी. जिशान अख्तर जेल से छूटने के बाद कैथल में गुरमेल के घर गया था.

7 जून को जेल से छूटा था जीशान
पुलिस सूत्रों का कहना है कि जीशान 7 जून को जेल से छूटा था. इसके बाद वो सबसे पहले हरियाणा के कैथल में गुरमेल के घर गया. जब इन लोगों को लॉरेंस गैंग से आदेश मिला, जिसके बाद ये मुंबई आ गए. पुलिस जीशान की तलाश कर रही है.

शिवा की तलाश कर रही है पुलिस
पुलिस का कहना है कि शिव कुमार उर्फ़ शिव जो मौके से फरार होने में सफल रहा है, उसकी तलाश की जा रही है. माना जा रहा है कि जीशान और शिव अलग अलग भागे हैं और अभी वे मुंबई में हैं या नहीं ये किसी को नहीं पता. दोनों की तलाश की जा रही ही. शिवा उत्तर प्रदेश के बहराइच का रहने वाला है. शिवा और खुद को नाबालिग बताने वाला नब्लिग़ दोनों एक ही गाँव के रहने वाले हैं.

पुलिस को 2 पिस्तौल और 28 राउंड गोलियां मिलीं
पुलिस का कहना है कि पकड़े गए तीनों आरोपियों के पास से 2 पिस्तौल और 28 राउंड गोलियां बरामद की गयी हैं. अभी इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई गैंग की भूमिका की भी जांच की जा रही है.


Read More
Next Story