सीबीआई की टीम ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में घटनास्थल की डिजिटल मैपिंग की
x

सीबीआई की टीम ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में घटनास्थल की डिजिटल मैपिंग की

सीबीआई ने लेडी डॉक्टर के रेप के बाद हत्या के मामले में जांच शुरू कर दी है, जहाँ पहले कई लोगों के बयान दर्ज किये जा चुके हैं तो वहीँ दूसरी ओर सीबीआई ने मौका-ए-वारदात पहुँच कर डिजिटल मैपिंग की है.


Kolkata RG Kar Medical College Rape cum Murder: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुए ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में जहाँ देश व्यापी आन्दोलन जारी है, देश भर के डॉक्टर लगातार हड़ताल पर हैं, वहीँ दूसरी ओर सीबीआई ने इस मामले की जाँच शुरू कर दी है.

सीबीआई की टीम आरजी कर अस्पताल पहुंची है, जहाँ पहुँच कर सीबीआई ने मौका-ए-वारदात की डिजिटल मेपिंग शुरू कर दी है.

सीसीटीवी कैमरों में क्या देखा सीबीआई ने
सीबीआई सूत्रों के अनुसार अब तक की जांच में सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा है कि आरोपी संजय राय गुरुवार रात करीब 11:00 बजे हॉस्पिटल आता है. वो अस्पताल पहुंचने के बाद करीब 30 मिनट अस्पताल में ही रूकता है. इस 30 मिनट में आरोपी संजय राय की मूवमेंट अस्पताल में नजर आ रही है. इसके बाद वो दोबारा देर रात 3:45 से 3:50 के बीच अस्पताल आता है और किसी मकसद से सेमिनार रूम के अंदर जाता हुआ नजर आया है. करीब 35 मिनिट बाद वो सेमिनार रूम से बाहर निकल आता है.

पीड़िता ने एप के माध्यम से मंगवाया था खाना
सूत्रों के मुताबिक पीड़िता और उसके दोस्तों ने खाना रात में करीब 12 बजे आर्डर किया था. ये खाना एक ऑनलाइन ऐप के जरिए मंगवाया गया था. कोलकाता पुलिस ने इस डिलीवरी बॉय के बयान भी दर्ज किए थे.

खाना खाने के 4 घंटे बाद हुई हत्या
सूत्रों ने ये भी बताया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार पीड़िता की मौत भी आखिरी बार खाना खाने के लगभग 4 घंटे बाद हुई है.

पीड़िता के साथ खाना खाने वालों के किये बयान दर्ज
सीबीआई ने मृतका के उन चारों डॉक्टर के बयान भी दर्ज किए हैं, जिन्होंने पीड़िता के साथ रात में ऑनलाइन ऐप से खाना आर्डर करके मंगवाकर खाया था.

सीबीआई कर रही है बयान दर्ज
मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम कई लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है और कई लोगों के बयान दर्ज कर रही है. फिलहाल उन लोगों के बयान दर्ज किये जा रहे हैं, जो की पीड़िता से सीधे तौर पर जुड़े हुए थे और घटना से पहले उससे मिले थे.
सीबीआई आरोपी संजय राय के मोबाइल फोन की डिटेल्स को भी खंगाल रही है. साथ ही उसकी मोबाइल लोकेशन ट्रेस करके उस रात की मूवमेंट को भी जांच रही है.

क्या है पूरा मामला?
ज्ञात रहे कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमीनार हाल के अन्दर 8/9 अगस्त की दरमियानी रात एक ट्रेनी लेडी डॉक्टर का शव अर्धनग्न अवस्था में मिला था. पीड़िता के शरीर पर कई घाव थे और खून से लथपथ था. पीड़ित डॉक्टर चेस्ट मेडिसिन विभाग में MD सेकेंड ईयर की स्टूडेंट थी. रात को 12 बजे दोस्तों संग डिनर के बाद वो सेमिनार हॉल में आराम करने चली गई थी, तभी उसके साथ ये घटना हुई.
शुरुआत में कोलकाता पुलिस और प्रशासन ने इस मामले को सुसाइड बताया था, लेकिन जूनियर डॉक्टर्स के विरोध के बाद जब ऑटोप्सी हुई तो उसमे दुष्कर्म के बाद हत्या की बात सामने आई.


Read More
Next Story