दिल्ली में हुई साढ़े तीन करोड़ रूपये के सोने की लूट के मामले में दो गिरफ्तार
x

दिल्ली में हुई साढ़े तीन करोड़ रूपये के सोने की लूट के मामले में दो गिरफ्तार

पुलिस ने 4 किलो 420 ग्राम सोने में से 240 ग्राम सोना किया बरामद. पुलिस का दावा है कि इस वारदात का मास्टरमाइंड चांदनी चौक के कूचा घासीराम का एक व्यापारी है. वारदात में शामिल व्यापारी व अन्य आरोपियों की तलाश जारी है


Three Crore Fifty Lacs Gold Robbery Case : दिल्ली में हुई लगभग साढ़े 3 करोड़ रूपये सोने की लूट के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दावा किया है कि लूट की इस वारदात की साजिश रचने में पीड़ित ज्वेलर का ही एक परिचित व्यापारी शामिल है, जो फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पुलिस को इस मामले में अभी और आरोपियों की तलाश है, जो फिलहाल फरार हैं. पुलिस का कहना है कि लुटेरों ने लगभग 4 किलो 420 ग्राम वजन के सोने के गहने लूटे थे, जिसमें से अभी सिर्फ 224 ग्राम सोना ही बरामद हो पाया है.


क्या है मामला
पुलिस के अनुसार ये वारदात उत्तरी दिल्ली के नार्थ डिस्ट्रिक्ट में घटित हुई. 26/27 सितंबर की दरम्यानी रात को गुलाबी बाग थाना पुलिस को पीसीआर कॉल मिली कि सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन के पास स्कूटी स्वर बदमाशों ने दो लोगों से सोने के गहनों से भरे 3 बाग लूट लिए हैं. उन बाग में कुल 4 किलो 420 ग्राम सोने के गहने थे. पुलिस मौके पर पहुंची. शिकायतकर्ता कारोबारी काशीनाथ डोल्लई (42) निवासी करोल बाग ने पुलिस को बताया कि रात लगभग 10:20 बजे वो और उनका कर्मचारी अरूप मेहता सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन पहुंचने के लिए पूजा पार्क, करोल बाग से एक ऑटो-रिक्शा में सवार हुए थे. उन्हें हिमाचल प्रदेश जाना था, जहाँ सोना के आभूषणों की डिलीवरी करनी थी. जब वे सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन पर ऑटो-से उतरे तो अचानक से अलग-अलग स्कूटी पर सवार 3-4 बदमाश आये और बल पूर्वक हमसे सोने के आभूषणों से भरे तीन बैग लूट कर फरार हो गए. बैग में सोने की चूडियां, मंगलसूत्र, सोने की चेन, हार, टॉप्स, बिस्किट आदि ज्वेलरी थी. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की.

सीसीटीवी से मिला सुराग
पुलिस ने इस करोड़ों की लूट के मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने पीड़ित पक्ष के रूट के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली. इसके बाद पुलिस इस बिंदु पर पहुंची कि इस लूट के मामले में जरुर कोई परिचित व्यक्ति लिप्त है, जिसे इस बात की जानकारी रही होगी कि ये लोग इतना सारा सोना लेकर ट्रेन से जा रहे हैं. उसे इसके जाने के समय, जगह आदि सब बात की जानकारी रही होगी.
डीसीपी नार्थ मनोज कुमार मीणा ने बताया कि पीड़ितों से ये पूछा गया कि उनके हिमाचल जाने के बारे में किस किस को पता था और किसी यहाँ तक मालूम था कि वो इतना सारा सोना लेकर जा रहे हैं. कब जा रहें हैं और कैसे जा रहे हैं. इस दौरना चांदनी चौक के कुचा घासीराम के एक व्यापारी का नाम सामने आया. पुलिस ने अपनी जांच उसके इर्द गिर्द घुमाई, जिसके बाद तरुण बैग (36) व संतू मन्ना (35) को गिरफ्तार किया गया. दोनों आरोपी मूलरुप से वेस्ट बंगाल के रहने वाले हैं. ये दोनों ज्वेलर के यहां लेबर का काम कटे हैं. संतू लेबर के काम के साथ साथ टिकट एजेंट का काम भी करता है. पुलिस ने इनकी निशानदेही पर 224 ग्राम सोना बरामद किया. इन दोनों ने खुलासा किया कि इस वारदात का मास्टरमाइंड कुचा घासी राम का ही एक बिजनेसमैन है, जिसने साजिश के तहत इस वारदात को अंजाम दिलवाया. पुलिस को अब इस वारदात की साजिश में शामिल कुलदीप, कमल, दीपक, मनास समेत अन्य आरोपियों की तलाश है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही अन्य आरोपियों की गिरफ़्तारी होने की उम्मीद है और बाकी बचे सोने की भी.


Read More
Next Story