रंगदारी की मांग के लिये चली गोलियों से थर्रायी दिल्ली, एक मामले से जुड़े 2 बदमाश गिरफ्तार
x

रंगदारी की मांग के लिये चली गोलियों से थर्रायी दिल्ली, एक मामले से जुड़े 2 बदमाश गिरफ्तार

स्पेशल सेल ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिन पर नांगलोई इलाके में एक मिठाई की दूकान पर गोली चलने का आरोप है. ये दोनों बदमाश गोगी गैंग से जुड़े हैं.


Firing For Extortion In Delhi: दिल्ली पुलिस के लिए रंगदारी के नाम पर शोरूम, ऑफिस, दुकानों, घर पर गोली चलाने की घटना चुनौती बनती जा रही है. आलम ये है कि हाल ही में महज 12 घंटे के अंदर तीन अलग अलग जगहों पर गोली चला कर रंगदारी की मांग की गयी. इन तीनों ही वारदातों में रंगदारी के नाम पर मोती रकम की मांग की गयी है. गोली चलाने वालों के तार या तो लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े गोगी गैंग से है या फिर बाम्भिया गैंग से जुड़े नीरज बवानिया आदि गैंग से.

फिलहाल इन तीन मामलों में से एक को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने सुलझाने का दावा किया है. स्पेशल सेल ने नांगलोई इलाके में हुए शूटआउट केस में शामिल दो शार्प शूटर को अरेस्ट किया है, जो गोगी गैंग के सदस्य बताए जा रहे हैं. आरोपियों के पास से दो पिस्टल, नौ जिंदा कारतूस और वारदात में इस्तेमाल बाइक बरामद की है.

नांगलोई में मिठाई की दुकान पर की थी फायरिंग
नांगलोई इलाके में मिठाई की दुकान पर फायरिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किये गए आरोपियों के नाम हरिओम उर्फ लाला (27) व मुंडका निवासी जतिन (21) है. इन दोनों को जेल में बंद गोगी गैंग के गैंगस्टर दीपक बॉक्सर व अंकेश लाकड़ा के नाम पर रंगदारी मांगने के लिए भेजा गया था.
स्पेशल सेल की डीसीपी प्रतीक्षा गोदारा ने बताया कि 28 सितंबर को काले रंग की मोटर साइकिल पर सवार दो लड़कों ने नांगलोई में इलाके की एक नामी मिठाई की दुकान पर फायरिंग की थी. इसके साथ ही बदमाशों ने पर्ची भी फेंकी थी. उनमें एक तरफ मृत गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी और कुलदीप फज्जा की रंगीन तस्वीरें थीं, तो दूसरी तरफ जेल में बंद गैंगस्टर दीपक उर्फ बॉक्सर व अंकेश लाकड़ा और विशाल के नाम थे. ये सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई थी.
पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज और मैनुअल इनपुट की मदद से शूटरों का पता लगा दोनों संदिग्धों की पहचान की. रविवार को इन दोनों को रोहिणी इलाके से ही एक सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया.

दीपक उर्फ़ बॉक्सर व अंकेश लाकड़ा ने मांगी थी रंगदारी
पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया है कि आरोपी जतिन, गैंगस्टर अंकेश लाकड़ा से जुड़ा हुआ है. दोनों एक ही गांव मुंडका के रहने वाले हैं. ये दोनों गोगी गैंग से जुड़े गैंगस्टर दीपक उर्फ बॉक्सर का सहयोगी भी है. जतिन को तिहाड़ जेल में बंद अंकेश लाकड़ा और विदेश में बैठे विशाल से नांगलोई में मिठाई की दुकान पर गोली चलाने के निर्देश मिला था. इनसे बरामद किए गए हथियार अंकेश लाकड़ा के सहयोगियों द्वारा सोनीपत क्षेत्र में एक जगह मुहैया कराए गए थे.

अंकेश और दीपक संभाल रहे हैं गोगी गैंग की कमान
पुलिस का दावा है कि अंकेश लाकड़ा और दीपक बॉक्सर दोनों वर्तमान में गोगी गैंग का नेतृत्व कर रहे हैं. इन दोनों ने साल 2021 में दिल्ली से गैंगस्टर कुलदीप फज्जा को पुलिस हिरासत से भागने का काम किया था. जतिन ने आसानी से पैसा कमाने के लिए हरिओम उर्फ लाला को इस वारदात में शामिल होने के लिए तैयार किया था.

दोनों आरोपी 12वीं तक पढ़े हैं
पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपी हरिओम और जतिन 12वीं कक्षा तक पढ़े हैं. लगभग 10 दिन पहले इनको जेल में बंद गैंगस्टर अंकेश लाकड़ा ने ये काम सौंपा था.

शनिवार को दिल्ली में तीन जगह हुई थी वारदात
ज्ञात रहे कि शनिवार को महज बारह घंटे के भीतर दिल्ली में तीन अलग अलग जगह पर फायरिंग की घटनाएं हुई थीं. बदमाशों ने नारायणा के एक कार शोरुम, नांगलोई में मिठाई की दुकान और वसंतकुंज नार्थ के महिपालपुर इलाके में एक होटल के बाहर गोलियां चलायी थीं.


Read More
Next Story