दिल्ली पुलिस ने पकड़ा ऐसा सट्टा कि नोट देख आँखे रह गयीं खुली की खुली
x

दिल्ली पुलिस ने पकड़ा ऐसा सट्टा कि नोट देख आँखे रह गयीं खुली की खुली

पुलिस ने इस सट्टा रैकेट से लगभग सवा दो करोड़ रूपये नकद बरामद किये हैं, जो शायद पहली बार इतनी बड़ी नकद रकम बरामद की गयी है. ये सट्टा क्रिकेट मैच पर चलाया जा रहा था.


Cricket Betting Racket: दिल्ली पुलिस ने एक हाईफाई सट्टा रैकेट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो क्रिकेट मैच पर खासतौर से भारत श्रीलंका मैच पर सट्टा लगवा रहे थे. सट्टे में लगने वाली रकम का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मौके पर पुलिस को नोट गिनने वाली दो मशीन भी मिलीं. पुलिस ने मौके से 2 करोड़ 21 लाख 79 हजार 600 रूपये बरामद किये हैं.

आउटर डिस्ट्रिक्ट के अडिशनल डीसीपी अमित वर्मा ने बताया कि जिले के स्पेशल स्टाफ को सोमवार ( 5 अगस्त ) को सूचना मिली कि पश्चिम विहार इलाके में काफी बड़े स्तर पर मैच पर सट्टा खिलाया जा रहा है. सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम गठित की गयी. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर रेड डाली तो अन्दर का नज़र देख कर हैरान रह गयी. वहां पर VIP माहौल बनाया हुआ था. अय्याशी की सब व्यवस्था थी. जब पुलिस ने वहां नोट पड़े देखे तो पुलिस के होश उड़ गए.

नोट गिनने की मशीने भी मिली
वहां पर नोट गिनने की दो मशीन भी मिली. उन्हीं मशीनों से नोट गिने गए तो पता चला कि ये नकदी 2 करोड़ से ज्यादा की है. ये रकम तो सट्टे पर लगी ही थी, बल्कि इससे भी कहीं ज्यादा रकम सट्टे पर लगी थी. पुलिस दो बुक भी मिली है, जिस पर सट्टे की रकम का सारा हिसाब किताब है.

18 मोबाइल बरामद
पुलिस को इस सट्टा रैकेट के अड्डे से दो ब्रीफ केस भी मिले हैं, साथ ही 18 मोबाइल फ़ोन भी. ये ब्रीफ़केस विशेष तरह से सट्टे की कॉल को बुक करने के काम आते हैं. इसमें एक लाइन होती है, जहाँ से बुकी ( सट्टा चलाने वाला ) को रेट मिलते हैं और दूसरी लाइन से वो अन्य लोगों को सट्टा खिलवाता है. ये लाइन एक साथ कई लोगों से संपर्क कर सकती है. पुलिस को पता चला कि इस पूरे रैकेट का किंगपिन अंकित गोयल है. पुलिस का कहना है कि रेड के समय वो घर पर नहीं था लेकिन उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया.

सीसीटीवी से करते थे निगरानी
पुलिस ने ये भी बताया कि ये रैकेट पश्चिमी दिल्ली के एक हाई क्लास इलाके में चलाया जा रहा था. इन लोगों ने अपनी सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरा भी लगवाये हुए थे. पुलिस का कहना है कि जो लोग गिरफ्तार हुए हैं, उनमें से अधिकतर सट्टा खेलने वाले हैं, जो पेशे से व्यापारी हैं. एक दो लोग इस रैकेट के स्टाफ हैं.


Read More
Next Story