स्पेशल सेल ने अवैध हथियार सप्लायर को किया गिरफ्तार, 10 पिस्तौल बरामद
x

स्पेशल सेल ने अवैध हथियार सप्लायर को किया गिरफ्तार, 10 पिस्तौल बरामद

पुलिस का कहना है कि आरोपी अंगत सिंह मध्य प्रदेश का रहने वाला है. वो अवैध हथियारों की तस्करी में शामिल है. गुरुग्रं सीआईए के एक मामले में आरोपी की तलाश थी. अंदेशा जताया जा रहा है कि हरियाणा में चुनाव के दौरान गड़बड़ी के मकसद ये किसी गैंग ने ये हथियार मंगाए हों.


Illegal Arms Supplier : दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने अवैध पिस्तौल की तस्करी करने वाले एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसके पास से 10 पिस्तौल बरामद की है. पुलिस का कहना है कि ये अवैध पिस्तौल मध्यप्रदेश से लायी गयीं थीं, जिन्हें दिल्ली एनसीआर में सप्लाई करना था. पुलिस ने 7.65 (32) बोर की पांच उच्च गुणवत्ता वाली सेमी आटोमेटिक और .315 बोर की पांच सिंगल-शॉट पिस्तौल बरामद की गई हैं. आरोपी का नाम अंगत सिंह है, जो गन रनिंग रैकेट का प्रमुख सदस्य है.

पुलिस का कहना है कि इन दिनों हरियाणा में चुनाव का माहौल है. संभव है कि आरोपी ये हथियार हरियाणा के किसी गैंग को सप्लाई करने के लिए मध्य प्रदेश से लाया हो. हालाँकि अभी उससे पूछताछ चल रही है. इसके अलावा आरोपी अंगत गुरुग्राम सीआईए के मामले में वांछित चल रहा था.

ऑपरेशन और गिरफ्तारी
स्पेशल-सेल/एसडब्ल्यूआर की टीम ने कई अवैध आर्म्स डीलर को गिरफ्तार किया है. इसी क्रम में पुलिस को एक सुचना मिली कि आर्म्स सप्लाई का अविध धंधा करने वाला एक अंतरराज्यीय तस्कर अंगत सिंह, रिंग रोड, धौला कुआँ के पास आने वाला है. सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने उपरोक्त जगह पर नाबंदी कर हथियार तस्कर अंगत सिंह को गिरफ्तार कर लिया. अंगत सिंह के कब्जे से कुल दस पिस्तौल बरामद की गयी.
उसका जन्म गांव उमरती, बलवाड़ी, जिला- बड़वानी, मध्य प्रदेश में हुआ था। उसने 5वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। इसके बाद वह अपने पिता के साथ खेतों में काम करने लगा। उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। वह बुरी संगत में पड़ गया। वह अपने समुदाय के उन लोगों के संपर्क में आया, जो अवैध हथियारों के निर्माण और तस्करी में लगे/शामिल थे। उसने अवैध हथियार बनाने की प्रक्रिया सीखी और बलवाड़ी के दूरदराज के इलाकों में अवैध हथियार बनाना शुरू कर दिया।
वह एक अवैध पिस्तौल 30 हजार रूपये में बेचता था और सिंगल शॉट पिस्तौल 10 हजार रूपये में. इससे पहले वो और भी मामलों में शामिल है. पुलिस का कहना है कि अंगत की तलाश सीआईए, गुरुग्राम, हरियाणा द्वारा भी की जा रही थी.



Read More
Next Story