क्या मुंबई में मिल पाएंगे स्वाति मालीवाल मामले के सबूत
x

क्या मुंबई में मिल पाएंगे स्वाति मालीवाल मामले के सबूत

दिल्ली पुलिस की 6 सदस्यीय टीम बिभव को मुंबई लेकर पहुंची, दोपहर ढाई बजे की फ्लाइट से ले जाया गया मुंबई


आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आवास में कथित मारपीट और अभद्रता करने के आरोपी बिभव कुमार को दिल्ली पुलिस मुंबई ले गयी है. पुलिस का मकसद है कि बिभव कुमार ने मुंबई यात्रा के दौरान अपने मोबाइल फोन का जो डाटा डिलीट किया था, उसे दोबारा से हासिल किया जा सके. बिभव को मंगलवार दोपहर ढाई बजे की फ्लाइट से मुंबई ले जाया गया. पुलिस की 6 सदस्यीय टीम बिभव को लेकर मुंबई पहुंची है.


मुंबई में किया था मोबाइल फॉर्मेट

दिल्ली पुलिस सूत्रों के अनुसार बिभव कुमार अपने फोन का पासवर्ड साझा नहीं कर रहा है. ऐसा पाया गया है कि उसने मुंबई यात्रा के दौरान अपने फोन को फॉर्मेट किया था. संभव है कि उसने व डाटा किसी पेन ड्राइव या अपने किसी दोस्त की किसी डिवाइस में वो डाटा साझा किया हो. पुलिस को उसके किसी परिचित का भी पता चला है, जो मुंबई में है और यही आशंका जताई जा रही है कि बिभव ने मोबाइल फॉर्मेट करने से पहले अपने दोस्त की मदद से वो डाटा कहीं न कहीं सेव जरुर किया होगा.

ज्ञात रहे कि 13 मई को स्वाति मालीवाल के साथ हुई कथित मारपीट के मामले में 16 मई को दिल्ली पुलिस ने सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज किया था। इसके बाद विभव कुमार अचानक से गायब हो गया. बिभव को मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के साथ मुंबई, यूपी में देखा गया था. 18 मई को सीएम आवास से उसे गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने कोर्ट में ये दावा किया कि जांच में पता चला है कि बिभव ने अपने मोबाइल फोन को मुंबई में फॉर्मेट कर दिया था. पुलिस का कहना है विभव को मुंबई ले जाना जरूरी है. इन्हीं सब कारणों को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने बिभव कुमार की 7 दिन की पुलिस रिमांड मांगी थी लेकिन अदालत ने सिर्फ 5 दिन की पुलिस रिमांड ही दी.

Read More
Next Story