यूटूबर एल्विस यादव और रैपर फाज़ल्पुरिया की संपति ईडी ने की जब्त लॉन्ड्रिंग
x

यूटूबर एल्विस यादव और रैपर फाज़ल्पुरिया की संपति ईडी ने की जब्त लॉन्ड्रिंग

ईडी ने 52 लाख 49 हजार रूपये की संपति को जब्त किया है, जिसमें कृषि भूमि भी शामिल है. बता दें कि इन दोनों के खिलाफ साँपों की संरक्षित प्रजातियों के इस्तेमाल का आरोप है.


Elvis Yadav Fazalpuriya : सांप का जहर बेचने के आरोपी यूटूबर व बिगबॉस विजेता एल्विस यादव व रैपर राहुल यादव उर्फ़ फाज़ल्पुरिया पर ईडी का शिकंजा और कड़ा हो गया है. ईडी ने एल्विस यादव, फाज़ल्पुरिया और मेसर्स स्काई डिजिटल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की 52 लाख 49 हजार रूपये की संपति को जब्त किया है. इन सम्पतियों में बिजनौर जिले में कृषि भूमि और बैंक बैलेंस शामिल हैं. बता दें कि एल्विस यादव और फाज़ल्पुरिया के खिलाफ ये कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में की गयी है.


ईडी जांच में ये बात आई सामने
सूत्रों का कहना है कि ईडी की जांच में ये बात सामने आई है कि फाज़लपुरिया और एलविस यादव ने गैरक़ानूनी तरीके से साँपों की संरक्षित प्रजातियों और इगुआना जैसे जानवरों का इस्तेमाल किया. इन जानवरों के साथ विडियो भी बनाए गए, जिन्हें यूट्यूब आदि पर भी अपलोड किया गया, व्यवसायिक उद्देश्य से. इन वीडियोज को स्काई डिजिटल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से अपलोड किया गया था. इन्हीं तथ्यों के आधार पर ईडी ने अपराध से अर्जित की गयी संपति का भी पता लगाया. इसी आधार पर राहुल यादव उर्फ फजलपुरिया, एल्विश यादव और स्काई डिजिटल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की चल और अचल संपत्ति को जब्त किया गया है.

नॉएडा और हरियाणा में दर्ज एफआईआर को बनाया आधार
ईडी की बात करें तो पीएमएलए की कार्रवाई नॉएडा और हरियाणा के बादशाहपुर थानों में दर्ज एफआईआर के आधार पर की गयी थी. नोएडा में दर्ज एफआईआर एक स्टिंग ऑपरेशन पर आधारित है, जिसमें सांप और सांप के जहर की सप्लाई करने वाले अगेंतों को पकड़ा गया था. वहीँ दूसरे मामले में आरोप है कि राहुल उर्फ फजलपुरिया और एल्विश यादव ने अवैध रूप से साँपों का इस्तेमाल व्यावसायिक गतिविधियों के लिए म्यूजिक विडियो आदि में किया गया.


Read More
Next Story