गुजरात में छह साल की बच्ची की दुष्कर्म के प्रयास के बाद हत्या, स्कूल प्रिंसिपल गिरफ्तार
x

गुजरात में छह साल की बच्ची की दुष्कर्म के प्रयास के बाद हत्या, स्कूल प्रिंसिपल गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि प्रिंसिपल गोविंद नट, जो लड़की को अपनी कार से स्कूल ले जाता था, ने कथित तौर पर उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी, क्योंकि लड़की ने उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की थी.


Principal Killed Class First student: गुजरात से एक दिल दहलाने वाली घटना प्रकाश में आई है, जिसने शिक्षक जैसे पूजनीय पेशे को शर्मशार कर दिया है. यहाँ दाहोद जिले के एक स्कूल प्रिंसिपल गोविन्द नट ने 6 साल की कक्षा एक की छात्र के साथ कार में दुष्कर्म का प्रयास किया और विरोध करने पर बच्ची की हत्या कर दी. बाद में उसने शव को स्कूल में ही फेंक दिया और ध्यान भटकाने के लिए बच्ची का स्कूल बैग आदि उसकी क्लास में ही छोड़ दिया. लेकिन पुलिस के सामने प्रिंसिपल की ये चालबाजी काम नहीं आई और उसकी कलाई खुल गयी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीँ स्कूल प्रिंसिपल द्वारा किये गए इस कृत्य के बाद से राज्य सरकार भी सकते में है. राज्य के शिक्षा मंत्री कुबेर डिंडोर ने इसे "शर्मनाक घटना" बताते हुए कहा कि वे कक्षा एक के छह वर्षीय छात्र की हत्या के मामले की जांच कर रहे हैं, जिससे दहशत फैल गई थी.


क्या है मामला
गुजरात के दाहोद जिले में छह वर्षीय एक लड़की का शव उसी के स्कूल में मिला. जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी मच गयी. बच्ची कक्षा एक में पढ़ती थी. पुलिस ने जब जांच शुरू की तो बच्ची की माँ ने पुलिस को बताया कि वो अपने स्कूल प्रिंसिपल के साथ स्कूल जाती थी. सुबह भी प्रिंसिपल उसे अपने साथ स्कूल लेकर गए थे. पुलिस ने प्रिंसिपल गोविन्द नट से पूछताछ की तो उसने कहा कि उसे कुछ काम था इसलिए उनसे बच्ची को स्कूल के गेट पर ही छोड़ दिया था और फिर वो किसी काम से चला गया था.

कॉल रिकॉर्ड और लोकेशन से हुआ खुलासा
पुलिस ने प्रिंसिपल गोविन्द नट के मोबाइल की लोकेशन चेक की तो पता चला कि वो स्कूल देरी से पहुंचा था और फिर कहीं और नहीं गया. इसके बाद गोविन्द नट से गहन पूछताछ की गयी, जिसमें गोविन्द नट ने बच्ची की हत्या करने की बात स्वीकार की. उसने पुलिस को बताया कि वो राज की तरह बच्ची को सुबह 10 बज कर 20 मिनट पर उसके घर से ले लिया था. फिर स्कूल के रास्ते में उसने बच्ची से रेप करने का प्रयास किया. बच्ची ने शोर मचाया और विरोध जताया तो गोविन्द नट ने गला दबा कर उसकी हत्या कर दी. इसी वजह से वो स्कूल देरी से पहुंचा था.

पूरे दिन कार में रखा रहा बच्ची का शव
प्रिंसिपल ने पुलिस के सामने ये भी खुलासा किया कि वो सीधे स्कूल गया और बच्ची का शव शाम तक उसकी कार में ही पड़ा रहा. फिर जब अन्य बच्चे व स्टाफ चला गया तो उसने बच्ची का शव स्कूल परिसर में ही फेंक दिया और उसका बाग आदि उसकी क्लास के अन्दर ही रख दिया.
पुलिस ने इस खुलासे के बाद गोविन्द के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले की जांच के लिए 10 टीमें गठित की गयी हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई है.

गुजरात सरकार सकते में
स्कूल प्रिंसिपल द्वारा किये गए इस अपराध को लेकर मंत्री कुबेर डिंडोर ने कहा है कि उन्हें इस घटना ने काफी "दुखी" किया है. "हम तीन दिनों से इस पर नज़र रख रहे थे. हमने पुलिस से कहा था कि वे इस मामले की तह तक पहुँचें. प्रिंसिपल को गिरफ़्तार कर लिया गया है. मैं इस घटना की निंदा करता हूँ और हम यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएँगे कि इस तरह के अपराध दोबारा न हों."


Read More
Next Story