ये कैसी तरक्की ! स्कूल मालिक ने अपने ही छात्र की दे दी बली, पांच गिरफ्तार
x

ये कैसी तरक्की ! स्कूल मालिक ने अपने ही छात्र की दे दी बली, पांच गिरफ्तार

कक्षा 1 में पढ़ने वाले इस लड़के की कथित तौर पर स्कूल में समृद्धि लाने के लिए मानव बलि की रस्म के तहत गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी; स्कूल का मालिक 'तंत्र' प्रथाओं में विश्वास करता था.


Human Sacrifice: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में स्कूल के मालिक ने अपने स्कूल और परिवार की सुख समृद्धि और खुशहाली के लिए बली देने के इरादे से 11 साल के एक छात्र की हत्या कर दी. पुलिस के सामने ये खुलासा खुद स्कूल प्रिंसिपल और मालिक ने किया. पुलिस का दावा है कि छात्र स्कूल के हॉस्टल में रहता था, जिसे सोते हुए हॉस्टल से अगवा किया और लेकिन जैसे ही उसकी बली देने की तैयारी शुरू की गयी, बच्चा जाग गया और शोर मचाने लगा, जिसके बाद उसकी गला दबा कर हत्या कर दी गयी. पुलिस ने इस मामले में डीएल पब्लिक स्कूल के मालिक और निदेशक के साथ-साथ प्रिंसिपल और दो शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया गया है.


क्या था मामला
पुलिस के अनुसार, 23 सितंबर को छात्र कृतार्थ को हॉस्टल से स्कूल के दो शिक्षकों और स्कूल मालिक जसोधन सिंह ने अगवा कर लिया था. छात्र उस समय गहरी नींद में था. पुलिस का दावा है कि स्कूल मालिक जसोधन सिंह तंत्र साधना में विश्वास करता था और उसने अपने बेटे दिनेश बघेल से स्कूल और अपने परिवार की खुशहाली के लिए एक बच्चे की बलि देने को कहा था. कृतार्थ को बलि देने के लिए ट्यूबवेल के पास एक सुनसान जगह पर ले जाया गया, लेकिन छात्र जाग गया और रोने लगा. बच्चे को शोर मचाता देख सभी लोग डर गए और उन्होंने बच्चे का गला दबा कर उसकी हत्या कर दी.

बच्चे के शव को परिवार के सामने ले गया प्रिंसिपल
पुलिस का कहना है कि बच्चे की मौत के बाद स्कूल की तरफ से उसके माता पिता को जानकारी दी गयी कि उसकी तबियत ख़राब है. जब माँ-बाप अपने बच्चे की हालत जानने के लिए पहुंचे तो स्कूल प्रिंसिपल उनके सामने ही बच्चे के शव को लेकर कार में सवार होकर भाग निकला. जिसके बाद माँ-बाप ने पीछा करते हुए कार को रुकवा लिया. प्रिंसिपल मौके से फरार हो गया. मामले की जानकारी पुलिस को दी गयी. कृतार्थ के शव का पोस्टमार्टम कराया गया, जिसमें मौत का कारण गला दबाने की वजह से दम घुटना बताया गया.

स्कूल की तरक्की के लिए बली
पुलिस के अनुसार पूछताछ में खुलासा हुआ स्कूल मालिक अपने स्कूल की तरक्की के लिए बच्चे की बली देना चाहता था. इसलिए उसने प्रिंसिपल और दो शिक्षकों के साथ मिलकर कृतार्थ को अगवा किया और उसकी हत्या कर दी. पुलिस का कहना है कि मौका-ए-वारदात से बली के दौरान रसम करने से जुड़ा सामान भी मिला है. हाथरस के पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल ने इस अपराध के सिलसिले में पांच लोगों की गिरफ़्तारी की पुष्टि की है. उन्होंने आगे कहा कि बच्चे की गला घोंटकर हत्या स्कूल में समृद्धि लाने और उसके भविष्य को सुरक्षित करने के इरादे से की गई थी.


Read More
Next Story