केरल: निविन पॉली पर अभिनेत्री का यौन शोषण करने का आरोप
x

केरल: निविन पॉली पर अभिनेत्री का यौन शोषण करने का आरोप

महिला ने सबसे पहले विशेष जांच दल (एसआईटी) से संपर्क किया, जिसे हेमा समिति की रिपोर्ट के बाद स्थापित किया गया था.


Justice Hema Committee Fallout : जस्टिस हेमा कमिटी की सिफारिशों के बाद मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में कोहराम मचा हुआ है. आये दिन किसी न किसी पुरुष निर्देशक या अभिनेता के खिलाफ यौन उत्पीड़न से जुड़े आरोप लग रहे हैं. इसी क्रम में एक महिला ने अभिनेता निविन पॉली के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि पॉली ने फिल्म में काम दिलाने के नाम पर विदेश में उसके साथ यौन उत्पीड़न किया.

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, मंगलवार (3 सितम्बर) को एर्नाकुलम पुलिस ने पॉली और पांच अन्य के खिलाफ गैर-जमानती आरोपों के तहत मामला दर्ज किया है.

महिला ने दर्ज कराई शिकायत
महिला ने सबसे पहले विशेष जांच दल (एसआईटी) से संपर्क किया, जिसे हेमा समिति की रिपोर्ट के बाद स्थापित किया गया था. अभिनेता निवीन पॉली के खिलाफ कोठामंगलम की एक महिला द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने उसका बयान लेने के बाद मामला दर्ज किया है. हेमा कमेटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न की शिकायतों की जांच करने वाली SIT इस मामले की जांच अपने हाथ में लेगी.

क्या है हेमा कमेटी की रिपोर्ट
ज्ञात रहे कि जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट में मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न, बुनियादी सुविधाओं की कमी, लैंगिक पक्षपात और वेतन असमानता जैसे मुद्दों पर प्रकाश डाला गया है. कमेटी की रिपोर्ट के सामने आने के बाद कुछ एक्टर और डायरेक्टर समेत इंडस्ट्री के कई बड़े नामों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं. इसी बीच सुपरस्टार मोहनलाल ने भी एएमएमए (एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.


Read More
Next Story