इंदौर में बीजेपी नेता की गोली मार कर हत्या, कैलाश विजयवर्गीय का करीबी था युवा नेता
x

मोनू कल्याणे की शर्ट पर बैज लगाते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय 

इंदौर में बीजेपी नेता की गोली मार कर हत्या, कैलाश विजयवर्गीय का करीबी था युवा नेता

इंदौर में हुई बीजेपी के युवा नेता की हत्या के पीछे रंजिश का कारण माना जा रहा है.मृतक का नाम मोनू कल्याणे था. हत्या करने वालों की पहचान अर्जुन और पियूष के तौर पर की गयी है, दोनों फरार हैं.


Indore, Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के इंदौर में बीजेपी के युवा नेता की गोली मार कर हत्या करने का मामला सामने आया है. मृतक का नाम मोनू कल्याणे था. मोनू भारतीय जनता युवा मोर्चा का नगर उपाध्यक्ष था. मोनू को कैलाश विजयवर्गीय और उनके बेटे का काफी करीबी बताया जाता है. जिस समय वारदात को अंजाम दिया गया, मोनू कल्याणे शहर में आयोजित होने वाली बाइक रैली के लिए पोस्टर लगवा रहा था. इस बीच पुलिस ने दावा किया है कि ये हत्या रंजिश के चलते की गयी है. पुलिस ने दो आरोपियों के नाम का खुलासा भी किया है, जो भाई हैं और उनके नाम पियूष और अर्जुन बताये गए हैं, दोनों ही मोनू के पड़ोसी हैं और अभी फरार हैं. पुलिस की कई टीम आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.


क्या है घटना

पुलिस के अनुसार ये वारदात शनिवार और रविवार की दरमियानी रात की है. मोनू जेल रोड पर रविवार सुबह आयोजित होने वाली भगवा वाहन रैली के लिए होर्डिंग पोस्टर लगवा रहा था. विजय भांग घोटा के सामने जब मोनू मौजूद था, तो वहां पर बाइक पर सवार दो युवक आये और उन्होंने मोनू से कुछ पूछा. बताया जा रहा है कि उन्होंने मोनू से किसी का नम्बर माँगा था. मोनू ने अपना मोबाइल फोन निकाला तो इसी बीच बाइक सवार युवकों में से एक ने नजदीक से मोनू को गोली मार दी और फरार हो गए. मौके पर मौजूद जो लड़के मौजूद थे, वो तुरंत ही मोनू को अस्पताल ले गए जहाँ, मोनू ने दम तोड़ दिया.


पियूष और अर्जुन से कुछ दिन पहले हुआ था विवाद

सूत्रों का कहना है कि कुछ दिन पहले मोनू कल्याणे की कहासुनी पियूष और अर्जुन से हुई थी. बात काफी बढ़ गयी थी. मोनू का इलाके में काफी प्रभाव भी था क्योंकि वो कैलाश विजयवर्गीय और उनके बेटे आकाश विजयवर्गीय का काफी करीबी था. माना जा रहा है कि पियूष और अर्जुन ने खुद को काफी बेइज्जत समझा और इसलिए मोनू की हत्या करने का दुस्साहस किया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

भारी पुलिस बल है तैनात

मोनू की हत्या के बाद शहर में तनाव का माहौल है. मोनू युवा नेता था और प्रभाव भी रखता था. रविवार को उसने ही भगवा वाहन रैली का आयोजन किया हुआ था, इस वजह से अच्छे खासे लोग भी जमा होने थे. अब अचानक से उसकी ह्त्या को लेकर लोगों में काफी रोष भी है. यही वजह है कि मोनू के घर के बहार व आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. दोनों आरोपी भी मोनू के पड़ोसी ही हैं, इसलिए भी वहां पुलिस बल को तैनात किया गया है कि कहीं कोई उपद्रव न हो. पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का प्रयास जारी है.

Read More
Next Story