कोलकाता रेप - मर्डर : पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई बार रेप किये जाने की बात
x

कोलकाता रेप - मर्डर : पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई बार रेप किये जाने की बात

एक वरिष्ठ डॉक्टर का कहना है कि रिपोर्ट से पता चलता है कि पीड़िता के साथ एक से अधिक बार बलात्कार किया गया था और इस अपराध में एक से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं


Kolkata Lady Doctor Rape Cum Murder: कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई लेडी डॉक्टर ( ट्रेनी ) की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई बार रेप किये जाने का दावा किया गया है. इतना ही नहीं रिपोर्ट में ये भी इशारा किया गया है कि रेप करने में एक से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखने वाले एक वरिष्ठ डॉक्टर ने ये जानकारी दी है कि रिपोर्ट में कई बार लिंग प्रवेश की संभावना का संकेत मिलता है, तथा अपराध में एक से अधिक व्यक्ति शामिल हो सकते हैं.


एक से अधिक लोग हो सकते हैं शामिल

पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखने वाली डॉ. सुबर्ण गोस्वामी ने कहा कि रिपोर्ट से पता चलता है कि पीड़िता के साथ एक से अधिक बार बलात्कार किया गया.

डॉ. गोस्वामी ने पीटीआई से कहा, "शवपरिक्षण रिपोर्ट इस बात का सबूत है कि पीडिता को कितनी क्रूरता का सामना करना पड़ा, एक से अधिक लोगों की मौजूदगी थी और उसके साथ एक से अधिक बार यौन उत्पीड़न किया गया। ये सबसे बुरी क्रूरता है."


हत्या से पहले मारी गयी शारीर पर कई चोट

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता पर हत्या के दौरान लगी चोटें मृत्यु से पहले की हैं, यानी कि ये चोटें उसकी मौत से उसे पहुँचायीं गयी थीं. ये इस दावे को खारिज करता है कि उसकी हत्या के बाद उसके साथ बलात्कार किया गया था.

रिपोर्ट से पता चलता है कि उसका गला घोंटा गया और फिर उसे गला घोंटकर मार दिया गया. उसकी नाक, गाल, होंठ और निचले जबड़े पर कई चोटें थीं. उसकी खोपड़ी की टेम्पोरल हड्डी पर भी चोटें थीं और उसके सामने वाले हिस्से पर खून जमा हुआ था. उसकी आँखों, मुँह और गुप्तांगों से खून बह रहा था.

कोलकाता पुलिस ने शनिवार (10 अगस्त) को इस मामले में एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया.

जूनियर डॉक्टर्स और पीड़िता के परिजन एक से ज्यादा लोगों के शामिल होने का जताते रहें हैं शक

ज्ञात रहे कि पहले ही दिन से पीड़िता के माता-पिता और जूनियर डॉक्टर्स इस बात का शक जता रहे हैं कि जिस तरह से दरिंदगी को अंजाम दिया गया है और जो क्रूरता की गयी है, वो किसी एक व्यक्ति का काम नहीं है. पुलिस पर लगातार इस बात के आरोप लगते रहे हैं कि पुलिस इस मामले में उन लोगों को बचा रही है, जो प्रभावशाली हैं.

सीबीआई कर रही है जांच

अदालत के आदेश के बाद अब इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की जा रही है.

Read More
Next Story