Kolkata Rape-Murder: सीबीआई ने डॉ. संदीष घोष को किया गिरफ्तार, इन आरोपों के तहत हुए अरेस्ट
x

Kolkata Rape-Murder: सीबीआई ने डॉ. संदीष घोष को किया गिरफ्तार, इन आरोपों के तहत हुए अरेस्ट

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष को सीबीआई ने अस्पताल में 'वित्तीय कदाचार' के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.


Dr Sandip Ghosh Arrested: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष को सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अस्पताल में 'वित्तीय कदाचार' के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि घोष से 9 अगस्त को आरजी कर अस्पताल की पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले में एजेंसी के साल्ट लेक कार्यालय में 15वें दिन भी पूछताछ की गई थी.

इसके बाद में उन्हें कोलकाता में सीबीआई के निजाम पैलेस कार्यालय ले जाया गया, जहां एजेंसी की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. अस्पताल के पूर्व उप अधीक्षक डॉ. बता दें कि अख्तर अली ने घोष के प्रिंसिपल रहने के दौरान प्रतिष्ठान में कई मामलों में वित्तीय अनियमितताओं की शिकायत दर्ज कराई थी. वहीं, ट्रेनी डॉक्टर की हत्या का मामला सामने आने के बाद घोष को राज्य सरकार ने छुट्टी पर जाने को कहा था.

इससे पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने घोष की सदस्यता निलंबित कर दी थी. वह आईएमए कलकत्ता शाखा के वाइस प्रिंसिपल थे. राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आरवी अशोकन द्वारा गठित अनुशासन समिति ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया.

बता दें कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज 9 अगस्त को एक सेमिनार हॉल में एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के बाद मीडिया की सुर्खियों में आया था. इसके लिए एक सिविल वॉलिंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया था. महिला के बलात्कार-हत्या की जांच के तहत सीबीआई ने घोष और अन्य पर पॉलीग्रॉफ टेस्ट किए थे.

Read More
Next Story