उत्तराखंड में कोलकाता जैसी वारदात, नर्स की रेप के बाद गला घोंटकर हत्या
x

उत्तराखंड में कोलकाता जैसी वारदात, नर्स की रेप के बाद गला घोंटकर हत्या

उत्तराखंड के एक निजी अस्पताल से उत्तर प्रदेश की सीमा के पास अपने घर लौट रही एक नर्स के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी गई.


Uttarakhand Nurse Rape-Murder Case: उत्तराखंड के एक निजी अस्पताल से उत्तर प्रदेश की सीमा के पास अपने घर लौट रही एक नर्स के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी गई. वह 30 जुलाई की शाम को अस्पताल से निकली और सीसीटीवी फुटेज में रुद्रपुर के इंद्रा चौक से ई-रिक्शा लेती हुई दिखाई दी. लेकिन उत्तर प्रदेश के बिलासपुर में काशीपुर रोड पर अपने किराए के घर तक नहीं पहुंची, जहां वह अपनी 11 वर्षीय बेटी के साथ रहती थी.

अगले दिन उसकी बहन ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद आठ दिन बाद 8 अगस्त को उत्तर प्रदेश पुलिस को उसका शव डिबडिबा गांव में उसके घर से करीब 1.5 किलोमीटर दूर एक खाली प्लॉट में मिला. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आरोपी की तलाश के लिए एक पुलिस टीम गठित की. इसके बाद पुलिस ने पीड़िता के चोरी हुए मोबाइल फोन का पता लगाया, जिससे वे आरोपी धर्मेंद्र तक पहुंची. आरोपी उत्तर प्रदेश के बरेली का रहने वाला है और उसे बुधवार को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने कहा बताया कि नशे में धुत धर्मेंद्र ने पीड़िता को देखा, उसका पीछा किया और जब वह अपने अपार्टमेंट की इमारत में प्रवेश करने वाली थी, तब उसने उस पर हमला कर दिया. वहीं, उधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने कहा कि वह उसे घसीटकर पास की झाड़ियों में ले गया. उसके साथ बलात्कार किया और उसके दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसने उसका फोन और उसके पर्स से 3,000 रुपये भी चुरा लिए.

बता दें कि यह घटना कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ड्यूटी के दौरान एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या को लेकर पूरे देश में आक्रोश के बीच हुई है. 31 वर्षीय महिला का शव पिछले सप्ताह सरकारी अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था. इस घटना ने कार्यस्थलों पर डॉक्टरों की बेहतर सुरक्षा की मांग को फिर से हवा दे दी है. देश भर के रेजिडेंट डॉक्टर इस आश्वासन की मांग कर रहे हैं कि चिकित्सा कर्मियों पर हमलों को रोकने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य सेवा संरक्षण अधिनियम पारित किया जाएगा.

Read More
Next Story