मेरठ में बन रहे थे अवैध हथियार दिल्ली में हो रही थी सप्लाई, क्राइम ब्रांच ने पकड़ा
x

मेरठ में बन रहे थे अवैध हथियार दिल्ली में हो रही थी सप्लाई, क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इकराम और माशूक अली को गिरफ्तार किया है. इकराम अवैध हथियार सप्लायर है और माशूक अली हथियार बनाने की फैक्ट्री चलाता था.


Illegal Weapon Factory : दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मेरठ में चल रही अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस मामले में फिलहाल दो लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. पुलिस ने कुल 16 देसी पिस्तौल, 41 बैरल ( पिस्तौल की नाल ) और पिस्तौल बनाने के काम आने वाले 8 उपकरण व औजार बरामद किये हैं. आरोपियों की पहचान इकराम और माशूक अली के रूप में की गयी है. माशूक के खिलाफ पहले से भी आपराधिक मामले दर्ज हैं.


क्या है मामला
क्राइम ब्रांच के स्पेशल कमिश्नर देवेश चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि सेंट्रल रेंज की टीम को सूचना मिली कि एक व्यक्ति अवैध हथियार के साथ आने वाला है. पुलिस ने दबिश देकर एक शख्स को गिरफ्तार किया, जिसके पास से दो देसी पिस्तौल व 6 जिन्दा कारतूस बरामद किये गए. पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना नाम इकराम बताया, जिसने खुलासा किया कि वो ये अवैध हथियार मेरठ से लेकर आ रहा था, जहाँ पर इन हथियारों की फैक्ट्री लगी हुई है. आरोपी ने ये भी बताया कि जो व्यक्ति अवैध हथियारों की फैक्ट्री चला रहा है, उसका नाम माशूक अली है.



मेरठ ऑपरेशन
अडिशनल सीपी क्राइम संजय भाटिया के अनुसार डीसीपी, एसीपी के सुपेर्विसिओं में इंस्पेक्टर गौरव चौधरी आदि की टीम का गठन किया गया. पुलिस टीम ने फेले सारे फैक्ट्स को वेरीफाई किया और जब सब चीज पुख्ता हो गयीं तो मेरठ में काशीराम कॉलोनी में स्थित एक फ्लैट में दबिश देकर अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया.
पुलिस ने माशूक अली को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का कहना है कि अब तक की पूछताछ में माशूक अली ने खुलासा किया कि वो अब तक 80 पिस्तौल बना चुका है. पहले वो मोबाइल की दुकान चलाता था. पुलिस इस हथियार बनाने और सप्लाई करने के धंधे में लिप्त अन्य लोगों की तलाश कर रही है.


Read More
Next Story