हत्या के आरोपी कन्नड़ स्टार दर्शन को जेल में चाहिए घर का बना खाना, अदालत में लगायी याचिका
x

हत्या के आरोपी कन्नड़ स्टार दर्शन को जेल में चाहिए घर का बना खाना, अदालत में लगायी याचिका

अपनी याचिका में उन्होंने यह भी कहा है कि उनका वजन कई किलोग्राम कम हो गया है, क्योंकि वह जेल में दिए जाने वाले भोजन को खाने और पचाने में असमर्थ हैं।


Kannada Film Star Darshan: रेणुकास्वामी हत्याकांड के आरोपी कन्नड़ फिल्मस्टार दर्शन को अब जेल के अन्दर घर जैसा माहोल चाहिए. दर्शन ने कर्णाटक हाई कोर्ट में याचिका दायर कर ये मांग की है कि उसे जेल में घर का खाना उपलब्ध कराया जाए. साथ ही कटलरी, कपड़े, बिस्तर व किताबें भी दिलवायीं जाए. घर के खाने के बहाने के पीछे दर्शन ने तर्क दिया है कि उसका कई किलो वजन घाट गया है, क्योंकि वह जेल में दिए जाने वाले भोजन को खाने और पचाने में असमर्थ है. इतना ही नहीं दर्शन ने याचिका में ये भी कहा गया है कि जेल के खाने से उसे डायरिया हो गया था, जब डॉक्टरों ने उसका उपचार किया तो संदेह जताया गया कि दर्शन को फ़ूड पाइजनिंग हुई है.

याचिका अभी सुवाई के लिए सूचीबद्ध नहीं है

याचिकाकर्ता के अनुसार, कर्नाटक कारागार अधिनियम, 1963 की धारा 30 के तहत विचाराधीन कैदियों को ये सामग्री जांच के बाद और आईजीपी (कारागार) द्वारा स्वीकार करने पर, नियमों के अधीन प्राप्त करने की अनुमति है. याचिका को अभी सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाना है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अभिनेता के फैन 33 वर्षीय रेणुकास्वामी ने दर्शन के करीबी मित्र पवित्रा गौड़ा, जो इस मामले में सह-आरोपी भी है, को अश्लील संदेश भेजे थे, जिससे अभिनेता नाराज हो गया और कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी गई.

रेणुका स्वामी का शव 9 जून को बेंगलुरु के सुमनहल्ली में एक अपार्टमेंट के बगल में एक स्टॉर्मवॉटर नाले के पास मिला था. चित्रदुर्ग में दर्शन के फैन क्लब का हिस्सा रहे आरोपियों में से एक राघवेंद्र ने कथित तौर पर रेणुकास्वामी को बेंगलुरु के आरआर नगर में एक शेड में दर्शन से मिलवाने के बहाने से बुलाया था. इसी शेड में 8 जून को कथित तौर पर उसे प्रताड़ित किया गया और उसकी हत्या कर दी गई.

आघात और रक्तस्राव बना मौत का कारण

पुलिस के अनुसार रेनुकस्वामी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, उसकी मौत आघात और अधिक रक्तश्राव की वजह से हुई. पुलिस सूत्रों ने कहा कि आरोपी नंबर एक पवित्रा, रेणुकास्वामी की हत्या के लिए “मुख्य कारण” थी. उन्होंने दावा किया कि जांच से ये साबित हो गया है कि उसने अन्य आरोपियों को उकसाया, उनके साथ साजिश रची और अपराध में शामिल हुई.

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

Read More
Next Story