NEET-UG 2024: CBI ने मास्टरमाइंड समेत 3 छात्रों को किया गिरफ्तार, पेपर सॉल्वर गैंग के थे सदस्य
x

NEET-UG 2024: CBI ने मास्टरमाइंड समेत 3 छात्रों को किया गिरफ्तार, पेपर सॉल्वर गैंग के थे सदस्य

सीबीआई ने नीट-यूजी मामले के मास्टरमाइंड बीटेक स्नातक और दो एमबीबीएस छात्रों को गिरफ्तार किया है. इन्होंने NEET-UG 2024 पेपर लीक मामले में 'सॉल्वर' के रूप में काम किया था.


CBI NEET Paper Leak Arrests: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को नीट-यूजी पेपर सॉल्व मामले के मास्टरमाइंड एक बीटेक स्नातक और दो एमबीबीएस छात्रों को गिरफ्तार किया है. इन्होंने NEET-UG 2024 पेपर लीक मामले में 'सॉल्वर' के रूप में काम किया था. बता दें कि रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) में प्रथम वर्ष की MBBS छात्रा सुरभि कुमारी की गिरफ्तारी के एक दिन बाद ये गिरफ्तारियां की गईं.

बता दें कि 5 मई को NEET-UG परीक्षा के दिन चोरी हुए परीक्षा के पेपर को हल करने में उसकी संलिप्तता के बारे में कुमारी से दो दिनों तक पूछताछ की गई थी. घटना के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पेपर लीक में शामिल लोगों पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की है.

NEET-UG का पेपर कथित तौर पर पंकज कुमार, जिसे आदित्य के नाम से भी जाना जाता है, ने चुराया था, जो राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, जमशेदपुर से साल 2017 बैच का सिविल इंजीनियर है. कुमार पर हजारीबाग में NTA ट्रंक से पेपर लेने का आरोप है. कुमारी की गिरफ़्तारी से पहले, एम्स पटना के चार एमबीबीएस छात्रों को भी सीबीआई ने हिरासत में लिया था, जो सॉल्वर मॉड्यूल का हिस्सा थे और उन्हें चार दिन की रिमांड पर रखा गया है.

सॉल्वर मॉड्यूल चोरी किए गए पेपर को जल्दी से हल करने और उत्तर कुंजी बनाने के लिए ज़िम्मेदार था, जिसे बाद में उन नीट उम्मीदवारों को प्रदान किया गया, जिन्होंने उनकी सेवाओं के लिए भुगतान किया था.

Read More
Next Story