अब किससे विडियो कॉल पर बात करता दिखा लॉरेंस बिश्नोई, जिसने मचा दी सनसनी
x

अब किससे विडियो कॉल पर बात करता दिखा लॉरेंस बिश्नोई, जिसने मचा दी सनसनी

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का एक विडियो इन्टरनेट पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वो विडियो कॉल पर पाकिस्तान के गैंगस्टर शहजाद भट्टी से बात करता दिख रहा है.


कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का एक विडियो इन्टरनेट पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वो विडियो कॉल पर पाकिस्तान के गैंगस्टर शहजाद भट्टी से बात करता दिख रहा है. इस विडियो ने न केवल गुजरात के जेल प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े किये हैं, बल्कि इस बात को भी पुख्ता कर दिया है कि बिश्नोई का कनेक्शन पाकिस्तान से भी जुड़ा हुआ है. फिलहाल इस मामले में जाँच की जा रही है कि आखिर लॉरेंस बिश्नोई को जेल में मोबाइल फ़ोन कहाँ से और किसने उपलब्ध करवाया.

वायरल वीडियो में क्या दिख रहा है ?

जो विडियो इन्टरनेट पर वायरल हो रहा है, उसमें लॉरेंस बिश्नोई विडियो कालिंग के ज़रिये पाकिस्तानी डॉन शहजाद भट्टी से बात कर रहा है. वो भट्टी को ईद की मुबारकबाद दे रहा है, इस पर भट्टी कहता है कि पाकिस्तान में ईद आज नहीं है. कल होगी. आज बाहर के मुल्कों दुबई आदि में ईद है. सामने से बिश्नोई बोलता है कि वो कल फिर से कॉल करेगा. इस विडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से जेल प्रशासन पर कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं. वो इसलिए, क्योंकि बिश्नोई के खिलाफ यूएपीए के तहत भी मामला दर्ज है और उसे हाई सिक्यूरिटी जेल के नाम पर गुजरात भेजा गया था, ताकि वो जेल के अंदर रह कर बाहर की दुनिया में ज्यादा सक्रीय न रहे. लेकिन इसके बावजूद वो गुजरात की जेल में भी आराम से फोन पर बात करता दिख रहा है.

पाकिस्तान में रिकॉर्ड किया गया विडियो

सूत्रों का कहना है कि जिस तरह से विडियो में दिख रहा है, उससे ऐसा प्रतीत होता है कि शहजाद भट्टी के किसी साथी ने ये विडियो रिकॉर्ड किया जा रहा है.

जांच का आदेश

गुजरात जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के विडियो कॉल का मामला सामने आने पर जेल प्रशासन को मामले की जाँच करने के आदेश दिए गए हैं. गुजरात सरकार के गृह मंत्री द्वारा जाँच के आदेश दिए गए हैं, जिसमे कहा गया है कि ये पता किया जाए कि ये विडियो जो वायरल हुआ है, वो हाल का ही है या फिर पुराना विडियो है, जिसे अब वायरल किया गया है.

लॉरेंस बिश्नोई पर पाकिस्तान से हथियार मंगाने का है आरोप

पुलिस व एनआईए का दावा है कि लॉरेंस बिश्नोई पाकिस्तान से अपने गैंग के लिए अताय्धुनिक हथियार मंगवाता है. इसके अलावा पुलिस व एनआईए ने इस बार का ज़िक्र बिश्नोई की जाँच रिपोर्ट व चार्जशीट में इस बात का ज़िक्र भी किया हुआ है कि बिश्नोई के संपर्क पाकिस्तानी डॉन शहजाद भट्टी से हैं. इस विडियो कॉल ने इस बात की पुष्टि कर दी है.

सलमान पर हमले और मुसेवाला की हत्या कराने का है आरोप

लॉरेंस बिश्नोई पर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या करवाने का आरोप है. खुद बिश्नोई सोशल मीडिया पर इसकी ज़िम्मेदारी भी ली थी. इसके अलावा उसने खुले तौर पर सलमान खान को जानसे मारने की धमकी दी है. हाल ही में सलमान खान के घर पर गोलीबारी के मामले में मुंबई पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जो बिश्नोई गैंग से ही जुड़े थे. उनसे पूछताछ में ये खुलासा हुआ था कि पाकिस्तान से हथियार मंगवाए गए थे.

Read More
Next Story