सलमान खान को मारने का प्लान क्या सुक्खा बना रहा था, हरियाणा से हुई गिरफ्तारी
x

सलमान खान को मारने का प्लान क्या सुक्खा बना रहा था, हरियाणा से हुई गिरफ्तारी

यह छिपी हुई बात नहीं है कि लॉरेंस बिश्वोई, सलमान खान की जान के पीछे पड़ा है। इन सबके बीच हरियाणा के पानीपत से एक शख्स की गिरफ्तारी हुई जो इस खास योजना पर काम कर रहा था।


Salman Khan News: बाबा सिद्दीकी की हत्या में क्या लॉरेंस बिश्नोई गैंग का ही हाथ था। इसे लेकर मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की तरफ से पुख्ता बयान नहीं है। इस बीच हरियाणा के पानीपत से एक शख्स की गिरफ्तारी हुई है। बताया जा रहा है कि वो सलमान खान को मारने की योजना पर काम कर रहा था। नवी मुंबई पुलिस के अधिकारी ने बताया कि आरोपी सुक्खा को हरियाणा के पानीपत से गिरफ्तार किया गया। इस साल जून में पुलिस ने दावा किया था कि नवी मुंबई में पनवेल के पास अपने फार्महाउस जाते समय अभिनेता को निशाना बनाने की साजिश का पर्दाफाश किया गया है। यह घटनाक्रम अप्रैल 2024 में मुंबई में उनके बांद्रा स्थित आवास के बाहर गोलीबारी के बाद हुआ। सलमान ने पुलिस को बताया कि बिश्नोई गिरोह ने उन्हें मारने का इरादा किया था खान ने इस साल की शुरुआत में पुलिस को बताया था कि उनका मानना ​​है कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को मारने के इरादे से उनके आवास पर गोलीबारी की थी।

सलमान खान का बयान मुंबई पुलिस द्वारा घटना के संबंध में मुंबई की एक अदालत में दायर आरोपपत्र का हिस्सा है। अभिनेता ने बताया कि जनवरी 2024 में दो अज्ञात व्यक्तियों ने फर्जी पहचान का उपयोग करके पनवेल के पास उनके फार्महाउस में घुसने की कोशिश की थी। खान ने पुलिस को बताया कि 2022 में उनकी इमारत के सामने एक बेंच पर एक धमकी भरा पत्र मिला था, जबकि मार्च 2023 में उन्हें लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से एक ईमेल धमकी मिली थी। यह भी पढ़ें: सलमान के घर के बाहर गोलीबारी में शामिल एक बंदूकधारी बिश्नोई गिरोह का सदस्य है: रिपोर्ट पुलिस के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई और संपत नेहरा गिरोह ने खान की गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए लगभग 60 से 70 सदस्यों को तैनात किया था, ताकि उनके बांद्रा स्थित आवास, पनवेल के फार्महाउस और फिल्म शूटिंग स्थानों की रेकी की जा सके।
खान की हत्या की साजिश के बारे में विशेष जानकारी मिलने के बाद 24 अप्रैल को पनवेल टाउन पुलिस स्टेशन में कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। बाबा सिद्दीकी की हत्या से जुड़ा मामला पिछले सप्ताह मुंबई में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हाई-प्रोफाइल हत्या में मुख्य साजिशकर्ता के रूप में उभर रहे शुभम लोनकर से अप्रैल में सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना के बाद पुलिस ने पूछताछ की थी। हालांकि, रिपोर्ट के अनुसार सबूतों के अभाव में उसे छोड़ दिया गया था।
सिद्दीकी की हत्या के बाद एक फेसबुक पोस्ट में (जिसे बाद में हटा दिया गया और पुलिस इसकी सत्यता की जांच कर रही है), शुभम लोनकर ने कथित तौर पर दावा किया कि सिद्दीकी की हत्या माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ उसके संबंधों के कारण की गई, जो उसके अनुसार सलमान खान का करीबी था। उन्होंने यह भी लिखा कि उनकी किसी से दुश्मनी नहीं है, लेकिन "जो कोई भी सलमान खान और दाऊद गिरोह की मदद करता है, वह अपना हिसाब-किताब दुरुस्त रखे।
बिश्नोई गिरोह सलमान के पीछे क्यों पड़ा है?
बिश्नोई गिरोह सलमान को 1998 में जोधपुर में फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान कथित तौर पर काले हिरणों की हत्या में शामिल होने के आरोप में मारना चाहता है। बिश्नोई समुदाय सलमान से नाराज है, क्योंकि वह काले हिरणों को पवित्र मानता है। सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा था, "हम बिश्नोई को खत्म कर देंगे" 16 अप्रैल, 2024 को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सलमान खान और उनके पिता सलीम खान से उनके घर पर मुलाकात की थी। कुछ दिनों पहले ही मुंबई के बांद्रा में अभिनेता के घर के बाहर कुछ बंदूकधारियों ने गोलीबारी की थी। यह भी पढ़ें: 'हम लॉरेंस बिश्नोई को खत्म कर देंगे': सलमान खान से मुलाकात के बाद महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे पत्रकारों को संबोधित करते हुए शिंदे ने कहा था, "अंडरवर्ल्ड के लिए मुंबई में कोई जगह नहीं है। हम इसे (लॉरेंस) बिश्नोई को खत्म कर देंगे ताकि कोई भी ऐसा करने की हिम्मत न कर सके।”


Read More
Next Story