सलमान खान को फार्म हाउस पर बनाना था निशाना, मुंबई पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार
x

सलमान खान को फार्म हाउस पर बनाना था निशाना, मुंबई पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

मुंबई पुलिस का दावा लॉरेंस बिश्नोई गंग ने रची थी साजिश, भेजे थे शूटर. पाकिस्तान से ख़रीदे थे अत्याधुनिक हथियार जैसे एके-47, एके 92 और एम 16 जैसे हथियार की हुई थी खरीदारी. पनवेल स्थित सलमान का गेस्ट हाउस था निशाने पर


Salman Khan security threat update:

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा अभिनेता सलमान खान पर हमला करने की एक और साजिश का राज फाश हुआ है. साजिश के तहत पाकिस्तान से एके-47 समेत अत्याधुनिक हथियार मंगवाए गए और सलमान खान के पनवेल वाले फार्महाउस पर हमला करने की तयारी की गयी. लेकिन इससे पहले की लॉरेंस बिश्नोई गैंग अपने नापाक इरादों को अंजाम देने में सफल हो पाता, मुंबई पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

चार शूटर किये गए गिरफ्तार

मुंबई पुलिस के अनुसार हाल ही में सुचना मिली कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने नवी मुंबई में कुछ लोगों को भेजा हुआ है, जो सलमान खान को निशाना बनाना चाहते हैं. जिनके नाम धनंजय तापसिंह उर्फ अजय कश्यप, रिजवान खान, गौरव भाटिया उर्फ नाहवी और वासपी खान उर्फ वसीम चिकना है. इन चारों ने खुलासा किया कि ये सलमान खान की हत्या करने की फिराक में थे. पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस को जानकारी मिली थी कि जेल में बंद गैंगस्टर लोरेंस बिश्नोई ने कनाडा स्थित अपने चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई और साथी गोल्डी बरार के साथ मिलकर पाकिस्तान के एक हथियार डीलर से एके-47, एम-16 और एके-92 सहित अन्य अत्याधुनिक हथियार खरीदकर अभिनेता सलमान खान को मारने की साजिश रची है.

पाकिस्तान में बैठे शख्स से करता था बात

पुलिस ने ये भी दावा किया है कि पूछताछ में अजय कश्यप उर्फ़ धनंजय तापसिंह ने ये खुलासा किया कि वो विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से एक व्यक्ति से बात करता था. ये व्यक्ति वही है जिसके माध्यम से हथियारों का इंतजाम करवाया गया.

सलमान की गाड़ी रोकना या फार्महाउस पर धावे था था प्लान

पुलिस ने ये दावा किया है कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने ये खुलासा किया है कि आरोपियों ने साजिश रची थी कि वो सलमान खान के फार्महाउस के पास ही उनकी गाडी को जबरन रुकवा कर हमला करते. पुलिस ने ये भी दावा किया कि ये योजना भी पहले ही बना ली गयी थी, जब सलमान खान के बांद्रा स्थित अपार्टमेंट पर गोली चलयी गयी थी, उससे पहले ही फार्महाउस पर हमले की साजिश रच ली थी.

लॉरेंस बिश्नोई, संपत नेहरा को भी पुलिस ने बनाया है आरोपी

नवी मुंबई पुलिस ने इस मामले में जो एफ़आईआर दर्ज की है उसमें लॉरेंस बिश्नोई के अलावा अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा और गोल्डी बरार को भी आरोपी बनाया गया है. गिरफ्तार किये गए बदमाशों धनंजय सिंह, गौरव भाटीया, वसिम खान और जीशान खान के खिलाफ IPC की धारा 115, 120(B) और 506(2) के तहत एफआईआर दर्ज की गयी है. इसी एफआईआर में लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा, गोल्डी बरार के साथ साथ अजय कश्यप उर्फ धनंजय, रॉकी शूटर, सतीश कुमार, सूखा शूटर, संदीप बिश्नोई उर्फ गौरव भाटिया, रोहित गोदारा, वसीम चीना, डोगर, सिंतु कुमार, विशाल कुमार, संदीप सिंह, रियाज उर्फ चंदू, कमलेश शाह समेत अन्य को आरोपी बनाया गया है.


पनवेल के गेस्टहाउस के पास ही रह रहे थे शूटर

मुंबई पुलिस का ये भी दावा है कि गिरफ्तार चारों आरोपी सलमान के पनवेल स्थित फार्म हाउस के आसपास ही किराये पर रह रहे थे. वो काफी करीब से फार्म हाउस की रेकी कर रहे थे. इतना ही नहीं इन आरोपियों ने सलमान खान के गेस्ट हाउस पर तैनात सुरक्षा गार्ड से भी दोस्ती करने का प्रयास किया था.

Read More
Next Story