हाथरस के सत्संग में मची भगदड़, अब तक 50 से ज्यादा लोगों की मौत; बचाव कार्य जारी
x

भगदड़ के बाद घायलों और शवों को सबसे पहले सिकंदरराऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया  

हाथरस के सत्संग में मची भगदड़, अब तक 50 से ज्यादा लोगों की मौत; बचाव कार्य जारी

हाथरस के सिकंदरा राऊ कोतवाली के रतिभानपुर में चल रहे भगवान शिव के सत्संग में मची भगदड़. शवों को सिकन्द्रा राऊ, हाथरस, एटा के सरकारी अस्पतालों में पोस्टमोर्टम के लिए ले जाया गया है


Stampede in Satsang: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सत्संग के दौरान मची भगदड़ से एक बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में अब तक 50 से ज्यादा लोगों की मौत होने की खबर है. इनमें से 27 लोगों के शव हाथरस से सटे एटा जिला के अस्कीपताल में भिजवाया गया है. मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. मरने वालों में महिलाओं की संख्या ज्यादा बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस प्रशासन द्वारा शवों को न केवल हाथरस के जिला अस्पताल ले जाया गया है. जो शव एटा में भिजवाए गए हैं उनमें से 23 शव महिलाओं के हैं. मरने वालों की संख्या काफी ज्यादा हो सकती है.

राष्ट्रपति ने जताया शोक

हाथरस में हुई भगदड़ की घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शोक जताया है. उन्होंने अपने ' X ' हैंडल पर लिखा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुई दुर्घटना में महिलाओं और बच्चों सहित अनेक श्रद्धालुओं की मृत्यु का समाचार हृदय विदारक है. मैं अपने परिवारजनों को खोने वाले लोगों के प्रति गहन शोक संवेदना व्यक्त करती हूं तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.

क्या कहा पुलिस ने

एटा जिले के एसएसपी राजेश कुमार सिंह का कहना है कि सत्संग हाथरस और एटा की सीमा से सटे गाँव में बने सत्संग भवन में हो रहा था, जो भगवन शिव के उपलक्ष में हो रहा था. घटना स्थल हाथरस जिले में आता है. भगदड़ मचने से ये हादसा हुआ है. एटा में अब तक 27 शव भेजे गए हैं.

पुलिस के अनुसार उत्तर प्रदेश के सिकंदर राऊ कोतवाली क्षेत्र के रतिभानपुर में भगवन शिव का सत्संग चल रहा था. सत्संग में आसपास के गाँव के आलावा दूर दूर से लोग आये थे. अंदाजा लगाया जा रहा है कि हजारों की संख्या में श्रद्धालु सत्संग सुनने आये थे. मंगलवार को सत्संग के समापन के बाद बाहर निकलने के चक्कर में भगदड़ मच गयी और लोग एक दुसरे के निचे कुचले गए. बताया जा रहा है कि मौत की वजह डीएम घुटना हो सकता है, जिसकी पुष्टि पोस्ट मोर्टम के बाद ही की जाएगी.

इस घटना से जुड़े कई विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जो विचलित करने वाले हैं. बड़ी संख्या में महिला और बच्चे अचेत अवस्था में पड़े हैं. पुलिस लगातार मृतकों के शवों को पोस्ट मोर्टेर्म के लिए भेज रही है.


Read More
Next Story