आखिर स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी दिल्ली पुलिस दर्ज करायी शिकायत
x

आखिर स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी दिल्ली पुलिस दर्ज करायी शिकायत

पुलिस ने बिभव कुमार के खिलाफ दर्ज की एफआईआर 13 मई को हुई थी घटना जानिए सुरुवर का घटनाक्रम


राज्यसभा सांसद और दिल्ली महिला आयोग ने आखिरकार दिल्ली पुलिस को अपनी शिकायत दे ही दी. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी मुख्यमंत्री केजरीवाल के पीए विभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी. गुरुवार देर रात को दिल्ली पुलिस स्वाति मालीवाल को मेडिकल चेकअप के लिए एम्स अस्पताल लेकर पहुंची. पुलिस सूत्रों का कहना है कि बिभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गयी है. पुलिस अभी इस बाबत लीगल ओपिनियन ले रही है कि इसमें और कौन सी धारा लगायी जा सकती है. जिस तरह से आरोप है कि स्वाति मालीवाल को मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मिलने से रोका गया था, पुलिस ये भी पता लगा रही है बिभव कुमार ने मालीवाल के साथ जो मारपीट की वो किसी के उकसाने पर की थी या नहीं?

गुरुवार को कब क्या हुआ ?

गुरुवार की दोपहर लगभग डेढ़ बजे दिल्ली पुलिस के अधिकारी स्वाति मलिव्ल के घर पहुंचे. इनमे स्पेशल सेल के अडिशनल सीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा, नार्थ डिस्ट्रिक्ट की अडिशनल डीसीपी अन्जिथा अन्य पुलिस पुलिस अधिकारीयों के साथ स्वाति मालीवाल के आवास पर पहुची. लगभाग ३ से ४ घंटे तक पुलिस टीम स्वाति मालीवाल के आवास पर रही और निकल गयी. लेकिन सुस्पेंस बना रहा कि क्या स्वाति मालीवाल ने पुलिस को शिकायत दी या नहीं.


सबसे पहले राष्ट्रिय महिला आयोग के ट्वीट ने किया इशारा

राष्ट्रिय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने गुरुवार की शाम ७ बज कर १७ बजे एक ट्वीट किया जिसमे लिखा वेलडन स्वाति. हमे अपराधकर्ता के खिलाफ अपनी आवाज जरुर उठानी चाहिए. इसके बाद ये अंदेशा हो गया कि स्वाति मालीवाल ने अपना बयान पुलिस को दे दिया है. लेकिन पुष्टि नहीं हुई.


इसके लगभग एक घंटे बाद खुद स्वाति ने ट्वीट कर की पुष्टि

स्वाति मालीवाल ने गुरुवार रात ८:२९ बजे ट्वीट किया. उसमे लिखा "मेरे साथ जो हुआ वो बहुत बुरा था। मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना स्टेटमेंट दिया है। मुझे आशा है कि उचित कार्यवाही होगी। पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। जिन लोगों ने प्रार्थना की उनका धन्यवाद करती हूँ। जिन लोगों ने Character Assassination करने की कोशिश की, ये बोला की दूसरी पार्टी के इशारे पर कर रही है, भगवान उन्हें भी खुश रखे।

देश में अहम चुनाव चल रहा है, स्वाति मालीवाल ज़रूरी नहीं है, देश के मुद्दे ज़रूरी हैं।

BJP वालों से ख़ास गुज़ारिश है इस घटना पे राजनीति न करें।"

अब ये पुष्टि हो गयी कि मालीवाल ने बयान पुलिस को दे दिया है. इसके बाद पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज करने को लेकर बात चलने लगी. इस बीच सूत्रों से जानकारी मिली कि पुलिच्स मुख्यालय में एफआईआर दर्ज करने को लेकर मीटिंग चल रही है. देर रात लगभग ९:३० बजे पुलिस ने इस सन्दर्भ में बिभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली. आईपीसी की धारा ३२३,३५४, ५०९ और ५०६ के तहत. सूत्रों ने ये भी बताया कि स्वाति ने जो आरोप लागाये हैं उसमे ये कहा है कि बिभव कुमार ने ५ से ६ थप्पड़ गाल पर मारे. उसकी छाती पर हाथ मारा और बॉडी के निचले हिस्से पर भी.


पुलिस सूत्रों का कहना है कि स्वाति मालीवाल ने ये सभी बताया कि घटना के समय अरविन्द केजरीवाल अपने आवास में ही मौजूद थे.


देर रात दिल्ली पुलिस पहुंची बिभव कुमार के घर


एफआईआर दर्ज करने के बाद गुरुवार देर रात बिभव कुमार के घर पहुंची लेकिन बिभव वहां नहीं मिला. वो मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ ही चुनावी दौरे पर है. सूत्रों का कहना है कि केजरीवाल महाराष्ट्र में है और शुक्रवार को मुंबई में केजरीवाल का चुनावी दौरा है. बिभव भी केजरीवाल के साथ है.


पुलिस सूत्रों ने ये भी इशारा किया कि दिल्ली पुलिस की एक टीम को मुंबई के लिए रवाना भी किया जा सकता है. हालाँकि पुख्ता कुछ नहीं है.


एक बार फिर सर्च के लिए सीएम हाउस जा सकती है दिल्ली पुलिस


पुलिस सूत्रों का कहना है कि ये घटना सीएम हाउस के अंदर की है. मामले की जाँच के लिए सीसीटीवी फुटेज की जरुरत है. पुलिस को सीएम हाउस से वो फुटेज कलेक्ट करनी है ताकि फैक्ट्स का पता लग सके. जल्द ही पुलिस सीएम हाउस जाकर सीसीटीवी फुटेज की मांग करेगी, संभव है सर्च करे जैसा कि अंशु प्रकाश थप्पड़ काण्ड के समय किया गया था.





Read More
Next Story