स्वाति मालीवाल को सीएम के घर ले जा कर पुलिस ने किया क्राइम सीन रिक्रिएट
x

स्वाति मालीवाल को सीएम के घर ले जा कर पुलिस ने किया क्राइम सीन रिक्रिएट

दिल्ली पुलिस के साथ फिर से सीएम हाउस पहुंची स्वाति वालीवाल 13 मई की सुबह का किया जायेगा रिक्रिएशन पुलिस अपने सामने स्वाति मालीवाल से पूछेगी कहाँ क्या हुआ था.


राज्य सभा सांसद स्वाति मालीवाल एक बार फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आवास पर पहुंची लेकिन इस बार व अकेली नहीं बल्कि दिल्ली पुलिस के साथ है. स्वाति मालीवाल को सीएम हाउस लाने के पीछे दिल्ली पुलिस का मकसद क्राइम सीन का रिक्रिएशन है. 13 मई की सुबह जो घटना हुई है, पुलिस एक बार फिर से उसका रिक्रिएशन करवाएगी. पुलिस के साथ फॉरेंसिक टीम भी है.


लगभग सवा 6 बजे पुलिस के साथ पहुंची स्वाति मालीवाल

स्वाति मालीवाल शाम लगभग सवा 6 बजे सिविल लाइन स्थित मुख्यमंत्री आवास पर पुलिस के साथ पहुंची. इससे पहले वो तीस हजारी अदालत गयीं, जहाँ उनके 164 क बयान दर्ज कराये गए.

40 मिनट तक अंदर रही स्वाति मालीवाल

पुलिस सूत्रों का कहना है रिक्रिएशन पूरा होने में लगभग 40 मिनट लगे. इस दौरान स्वाति मालीवाल ने उन जगहों को चिन्हित किया, जहाँ घटना होने का बताय गया था. जैसे कौन से सोफे पर बैठी थी. कहाँ पर टेबल था. बिभव कहाँ से आया. कैसे मारा. सभी के फोटो ग्राप[ह लिए गए और विडियोग्राफी भी कराई गयी. फोरेंसिक एक्सपर्ट ने कुछ एविडेंस भी कलेक्ट किये हैं. जो टाइम लाइन स्वाति मालीवाल ने एफआईआर में लिखवाई है, उसे भी वेरीफाई किया गया. हालांकि इसके लिए सीसीटीवी फुटेज को पुलिस ज्यादा अहम मान रही है.


पुलिस सूत्रों का कहना है कि मामला बेहद हाई प्रोफाइल है, इसलिए कोई भी पहलु छोड़ा नहीं जा सकता है. जितनी जल्दी हो सका एफआईआर के बाद स्वाति मालीवाल के १६४ के बयान दर्ज कराये गए और अब क्राइम सीन से एविडेंस कलेक्ट किये गए हैं, जो फॉरेंसिक की टीम ने किये.

बिभव कहाँ पर रहा होगा. वो कहाँ से आया था, किस जगह पर स्वाति मालीवाल बैठीं थीं. कैसे बिभव ने उनके साथ मारपीट की. इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए रिक्रिएशन किया गया.

स्वाति मालीवाल से पहले नार्थ जिले की अतिरिक्त पुलिस उपयुक्त अन्जिथा सीएम हाउस पहुँच चुकी थी. उन्हीं के नेत्रित्व में रिक्रिएशन कराया गया.


सीसीटीवी फूटेज भी कलेक्ट किये जायेंगे


पुलिस सूत्रों ने बताया कि फोरेंसिक की टीम ने मौके से सीसीटीवी फुटेज भी मांगे हैं. ताकि घटना वाले दिन क्या हुआ था, ये वेरीफाई हो सके.


न मुख्यमंत्री हैं और न बिभव


पुलिस और स्वाति मालीवाल बेशक एक बार फिर से सीएम हाउस पहुंचे हैं लेकिन न तो आरोपी बिभव कुमार मौजूद है और न ही मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल. केजरीवाल आज महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के लिए गये हुए हैं.






Read More
Next Story