दिल्ली से झाँसी जा रही ताज एक्सप्रेस बनी बर्निंग
x

दिल्ली से झाँसी जा रही ताज एक्सप्रेस बनी बर्निंग

ओखला से तुगलकाबाद के बीच पहुँचने पर तीन बोगियों में लगी आग, गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ. दमकल की 6 गाडियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया.


Taj Express Fire update: नयी दिल्ली से झाँसी जा रही ताज एक्सप्रेस में आज उस समय आग लग गयी जब ट्रेन ओखला से तुगलकाबाद रेल लाइन पर पहुंची. आग ने ट्रेन की तीन बोगियों को अपनी चपेट में ले लिया, लेकिन गनीमत रही कि कोई भी आग के कारण घायल नहीं हुआ. दमकल विभाग की 6 गाड़ियों ने आग पर काबू पाने में सफलता हासिल की. फिलहाल आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

दमकल विभाग के अनुसार दोपहर लगभग साढ़े 4 बजे सूचना मिली कि हरकेश नगर इलाके में ओखला तुगलकाबाद रेलवे लाइन पर एक ट्रेन में आग लग गयी है. सूचना के बाद दमकल विभाग की गाड़ियाँ मौके पर पहुंची और फिर पुलिस भी मौके पर पहुंची. आग ट्रेन की तीन बोगियों में लग चुकी थी. ट्रेन को पहले ही रोका जा चुका था और सवारियों को नीचे उतारा जा चुका था. दमकल की 6 गाड़ियाँ मौके पर भेजी गयीं, जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया.


दिल्ली पुलिस रेलवे पुलिस की डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि 4 बजकर 41 मिनट पर इस घटना की सूचना मिली. अपोलो अस्पताल के पास रेलवे लाइन पर ट्रेन को रोकी हुई थी, जिसमें आग लगी हुई थी. 3 बोगियों में आग लगी हुई थी. डी-2, डी-3 और डी-4 में आग लगी हुई थी. ये सभी बोगियां चेयर कार थीं. पुलिस ने ये भी बताया कि ट्रेन संख्या 12280 ताज एक्सप्रेस 10 घंटे लेट चल रही थी. ट्रेन दोपहर 3 बजे नयी दिल्ली से चली थी लेकिन ओखला और तुगलकाबाद के बीच आग लग गयी. ट्रेन में आग को जैसे ही नोटिस किया गया वैसे ही ट्रेन को रुकवा दिया गया और सभी यात्रियों को भी नीचे उतार लिया गया. तीन बोगियों को नुक्सान पहुंचा है लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ है. शुरूआती जाँच में आग का कारण शार्टसर्किट माना जा रहा है. आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

Read More
Next Story