तारक मेहता के सोढ़ी यानि गुरुचरण सिंह घर वापस लौटे
x

तारक मेहता के सोढ़ी यानि गुरुचरण सिंह घर वापस लौटे

अदालत के सामने कहा अध्यात्मिक यात्रा पर गये थे परिवार की शिकायत पर 22 अप्रैल को पुलिस ने दर्ज किया था अपहरण का मामला परिवार और दिल्ली पुलिस ने ली राहत की सांस


तारक मेहता के सोढ़ी पाजी यानि गुरु चरण सिंह आखी घर लौट आये हैं. उनकी घर वापसी से नम केवल परिवार ने बल्कि दिल्ली पोलकी ने भी रहत की सांस ली है. गुरु चरण सिंह 17 मई को अपने घर लौटे, जिसके बाद पुलिस को भी इसकी जानकारी दे दी गयी. पुलिस ने गुरुचरण सिंह के बयान अदालत के सामने भी दर्ज करवाए हैं क्योंकि परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया था.

आध्यत्मिक यात्रा पर गए थे गुरुचरण सिंह

दिल्ली पुलिस के अनुसार गुरुचरण सिंह ने अदालत के सामन ये बयां दिया है कि वो अध्यात्मिक यात्रा पर गे थे और अब वापस लौट आये हैं. उन्हें किसी ने जबरन अगवा नहीं किया था. वो पंजाब के अलग अलग तीर्थ स्थानों पर घुमे थे.

22 अप्रैल से थे लापता

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम रोशन सिंह सोढ़ी उर्फ़ गुरुचरण सिंह के लापता होने के मामले में पुलिस की टीम ने मुंबई पहुँच कर तारक मेहता के उल्टा चश्मा के सेट पर पूछताछ भी की है. गुरुचरण के लापता होने का रहस्य सुलझने के बजाये उलझता ही जा रहा है. आलम ये है कि दिल्ली पुलिस जितना इस मामले की जाँच में घुस रही है उतना ही उलझ रही है. पुलिस को पता चला है कि गुरुचरण सिंह एक दो नहीं बल्कि कई बैंक अकाउंट ऑपरेट कर रहे थे और ईमेल आईडी भी 1-2 नहीं बल्कि कई सारी थी. गुरुचरण को लापता हुए 20 दिन बीत चुके हैं, लेकिन पुलिस को उनका कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. सूत्रों का कहना है कि इस दौरान पुलिस की एक टीम मुंबई में तारक मेह्ता का उल्टा चश्मा के सेट पर भी जाँच के सिलसिले में पहुंची थी. वहां कई लोगों से पूछताछ की, जो गुरुचरण सिंह सोढ़ी के साथ काम कर चुके हैं लेकिन उनसे भी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है.

27 ईमेल आईडी और 10 बैंक अकाउंट ऑपरेट कर रहे थे गुरुचरण

दिल्ली पुलिस का कहना है कि टीवी एक्टर गुरुचरण को तलाशने का काम गंभीरता से किया जा रहा है. इस मामले की जाँच सिर्फ साउथवेस्ट जिला पुलिस नहीं बल्कि क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल भी कर रहे हैं. जाँच के दौरान ये बात साने आई कि गुरुचरण के 10 बैंक अकाउंट थे. इसके साथ ही वो 1-2 नहीं बल्कि 27 ईमेल आईडी चला रहे थे. ईमेल वाला पॉइंट थोडा अटपटा सा लगा क्योंकि 27 ईमेल अकाउंट इस्तेमाल करना बेहद अजीब बात है. जाँच से ऐसा प्रतीत होता है जैसे इतनी सारी ईमेल आईडी का इस्तेमाल वो स्टाकिंग के डर से कर रहे थे. कहीं न कहीं उन्हें डर था कि उनका पीछा किया जा रहा है.

22 अप्रैल से लापता है गुरुचरण सिंह

गुरुचरण सिंह 22 अप्रैल से लापता थे. उनका मोबाइल नम्बर 22 अप्रैल की रात 9:22 से बंद था. वो घर से मुंबई जाने के लिए डाबड़ी से आईजीआई एअरपोर्ट गए थे. पुलिस ने एअरपोर्ट व् डाबड़ी इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने पर पता चला कि गुरुचरण आखिरी बार डाबड़ी इलाके में ही थे. उनका फोन डाबड़ी इलाके में ही स्विच ऑफ हुआ था. जाँच में ये भी पता चला कि गुरुचरण ने आइजिआइ एअरपोर्ट के पास से ई रिक्शा की थी और उसी रिक्क्षा से वो डाबड़ी इलाके में उतर गए थे,

अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था

दिल्ली पुलिस का कहना है कि गुरुचरण के लापता होने के मामले में 26 अप्रैल को अपहरण का मामला दर्ज कर लिया गया था. उसी मामले की जाँच में पता चला कि गुरुचरण सिंह पर काफी कर्ज भी था. वो अपने पास 2 मोबाइल फोन रखते थे. इसमें से एक वो घर पर ही छोड़ गए. दुसरे फ़ोन की कॉल डिटेल्स रिकॉर्ड खंगालने पर एक नम्बर का भी पता चला जिससे आखिरी बार 22 अप्रैल को ही गुरुचरण की बात हुई थी. जिस व्यक्ति से गुरुचरण ने बात की थी, वो मुंबई में रहता है और गुरुचरण का दोस्त है. उसे 22 अप्रैल को गुरुचरण को लेने के लिए मुंबई एअरपोर्ट पहुंचना था.

14 हजार रूपये निकाले

पुलिस का कहना है कि गुरुचरण के तमाम बैंक और क्रेडिट कार्ड ट्रांजेक्शन से पता चला है कि आखिरी बार 14 हजार रूपये निकलवाए गए थे. वो भी 22 अप्रैल को ही.

गुरुचरण ध्यानकेंद्र भी जाते थे

पुलिस ने बताया कि जाँच में ये भी पता चला है कि गुरुचरण कर्ज की वजह से परेशान थे और इसी वजह से वो दिल्ली के छतरपुर में स्थित एक सम्प्रदाए के ध्यान केंद्र में अक्सर जाया करते थे. उनके एक परिचित से ये भी पता चला है कि वो बातों बातों में दूर कहीं पहाड़ों के एकांत में जाने की बात भी किया करते थे.

Read More
Next Story