बर्गर किंग आउटलेट के अंदर हत्या को अंजाम देने वाले हिमांशु भाऊ गैंग के बदमाशों का एनकाउंटर
x

बर्गर किंग आउटलेट के अंदर हत्या को अंजाम देने वाले हिमांशु भाऊ गैंग के बदमाशों का एनकाउंटर

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और हरियाणा के सोनीपत जिले की एसटीएफ ने एक जॉइंट ऑपरेशन के दौरान सोनीपत जिले के खरखौदा में एनकाउंटर में हिमांशु भाऊ गैंग के तीन बदमाशों को मार गिराया.


Rajouri Garden Burger King Murder: दिल्ली के राजौरी गार्डन स्थित बर्गर किंग आउटलेट के अंदर 18 जून 2024 को एक युवक की हत्या को अंजाम देने वाले हिमांशु भाऊ गैंग के दोनों शूटर समेत तीन बदमाशों आशीष उर्फ़ लालू, विक्की उर्फ़ छोटा और सनी गुज्जर को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और हरियाणा के सोनीपत जिले की एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया है. इस एनकाउंटर में दिल्ली पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर के पैर में भी गोली लगी है, जबकि डीसीपी अमित गोयल और एसीपी उमेश भरथवाल की बुलेटप्रूफ जैकेट में गोली लगी है. पुलिस का कहना है कि तीनों ही बदमाश किआ सेल्टोस कार में सवार होकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे से सोनीपत में कहीं जा रहे थे.




दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच की स्पेशल कमिश्नर शालिनी सिंह ने बताया कि क्राइम ब्रांच की नयी दिल्ली रेंज में तैनात इंस्पेक्टर रामपाल को सुचना मिली की हिमांशु भाऊ गैंग के शार्पशूटर, जो राजौरी गार्डन के बर्गर किंग आउटलेट में एक युवक की हत्या करने की वारदात में लिप्त हैं, वो सोनीपत में किसी वारदात को अंजाम देने जा रहे हैं. पुलिस को उनकी कार किआ सेल्टोस की जानकारी भी मिल गयी, जिसमें सवार होकर वो जा रहे थे. क्राइम ब्रांच ने तुरंत ही ये जानकारी सोनीपत एसटीएफ के साथ साझा की और क्राइम ब्रांच के डीसीपी अमित गोयल के नेतृत्व में एसीपी उमेश भरथवाल की टीम सोनीपत के लिए रवाना हो गयी. वहीँ सोनीपत एसटीएफ के डिप्टी एसपी इन्दिवीर और इंस्पेक्टर योगेन्द्र को भी क्राइम ब्रांच ने सूचित कर दिया.

जॉइंट ऑपरेशन के दौरान हुआ एनकाउंटर

क्राइम ब्रांच और सोनीपत एसटीएफ की टीम ने रात 8:40 बजे बदमाशों की किआ सेल्टोस कार को रोहतक - चिनौली रोड पर ट्रेस कर लिया. बदमाशों को जैसे ही पुलिस टीम का एहसास हुआ, उन्होंने अपनी कार को पक्की सड़क से कच्चे रस्ते पर उतार लिया और भागने लगे. पुलिस टीम भी उनके पीछे पीछे हो ली. इस बीच बदमाशों की किआ सेल्टोस कार एक खेत में मिटटी में फंस गयी. पुलिस ने उन्हें रुकने के लिए कहा और सरेंडर करने के लिय कहा, लेकिन इस बीच बदमाशों ने पुलिस पर गोली चलाना शुरू कर दिया. जवाब में पुलिस ने भी गोली चलायी.

दोनों तरफ से चली ताबड़तोड़ गोलियां

पुलिस टीम का दावा है कि बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर 24 गोलियां चलायीं जबकि पुलिस की तरफ से 19 गोलियां चली. इस दौरान कार में सवार तीनों बदमाशों को गोली लगी, टीनो को अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. इसके अलावा पुलिस के सब-इंस्पेक्टर अमित के पैर में गोली लगी और डीसीपी व एसीपी की बुलेट प्रूफ जैकेट पर गोली लगी.

बदमाशों की कार से मिली 5 आटोमेटिक पिस्तौल

पुलिस का दावा है कि इन बदमाशों की कार की जब तलाशी ली गयी तो कार के अन्दर से 5 आटोमेटिक पिस्तौल मिलीं.

आशीष और विक्की ने दिया था बर्गर किंग शूटआउट को अंजाम

पुलिस का दावा है कि आशीष उर्फ़ लालू और विक्की ने राजौरी गार्डन के बर्गर किंग आउटलेट में अँधाधुंध फायरिंग करते हुए एक युवक को मौत के घात उतार दिया था. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से इन बदमाशों की पहचान कर ली थी और इनकी तलाश में थी.



कैसे दिया था बर्गर किंग आउटलेट में हत्या की वारदात को अंजाम

Read More
Next Story