प्राइवेट नौकरी के साथ एमवीआर कृष्ण तेजा ने क्रैक किया UPSC, बने IAS Officer
x

प्राइवेट नौकरी के साथ एमवीआर कृष्ण तेजा ने क्रैक किया UPSC, बने IAS Officer

एमवीआर कृष्ण तेजा ने प्राइवेट कंपनी के साथ यूपीएससी की परीक्षा पास करके अपने सपनों को पूरा किया. एक ऐसे ही IAS Officer की सक्सेस स्टोरी.


Success Story: आए दिन आईएएस या आईपीएस ऑफिसर अपनी सक्सेस स्टोरी को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. लेकिन बुहत से ऐसे ऑफिसर भी हैं, जिन्हें उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जाता है. अपनी इस स्टोरी में हम आपको एक ऐसे आईएएश ऑफिर की सक्सेस स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग पुरस्कार के लिए चुना गया था. जी हां, उनका नाम है केरल कैडर के आईएएस ऑफिसर एमवीआर कृष्ण तेजा (MVR Krishna Teja). उन्हें कुछ दिन पहले ही आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग पुरस्कार मिलने की बधाई दी है.

साथ ही उनके नेक काम को करने के लिए और गरीबी को दूर करने की कोशिश के लिए तारीफ की. इसके अलावा ये भी कहा जदा रहा है कि IAS ऑफिसर पवन कल्याण को OSD बनाया जा सकता है. आपको बता दें, साल 2015 से कृष्ण तेजा आईएएस ऑफिसर हैं. एमवीआर कृष्ण तेजा आंध्र प्रदेश के रहने वाले हैं और उन्होंने चिलकलुरिपेटा से स्कूल की पढ़ाई की थी. स्कूल की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की डिग्री ली थी.

कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग डिग्री करने के बाद उन्होंने कई सॉफ्टवेयर कंपनियों में नौकरी की है. लेकिन वो अपनी इस नौकरी से खुश नहीं थे और फिर उन्होंने प्राइवेट कंपनी में नौकरी करने के साथ यूपीएससी की परीक्षा की पढ़ाई की और इसे पास करनेके बाद वो IAS ऑफिसर बन गए. इन दिनों आईएएस कृष्ण तेजा केरल के त्रिशूर जिले में कलेक्टर के रूप में काम कर रहे हैं.

Read More
Next Story