किसान की बेटी की मेहनत लाई रंग, दिन-रात एक करके जीता गोल्ड मेडल
x

किसान की बेटी की मेहनत लाई रंग, दिन-रात एक करके जीता गोल्ड मेडल

एक किसान की एक बेटी ने ऐसी मेहनत की पूरा देश उनपर गर्व कर रहा है. जी हां, उन्होंने नेशनल यूथ एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता.


कहते हैं अगर आपने अपने दिल और दिमाग में अगर किसी चीज को पाने की जिद्द पकड़ ली तो मंजिल खुद ब खुद आपके पास आ जाती है और आप अपने सपने को पूरा कर लेते हैं. कुछ ऐसी की एक सक्सेस स्टोरी उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में रहनी वाली किसान की एक बेटी पर है. आपको बता दें, जनपद अलीगढ़ की किसान की बेटी ने अपने परिवार का सर ऊंचास कर दिया है. नीरू ने नेशनल यूथ एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम करके एक इतिहास रच दिया है. नीरु नेशनल चैंपियनशिप में 200 मीटर की दौड़ में सबसे आगे रही. फिर इसके बाद वो इंटरनेशनल चैंपियनशिप के लिए सेलेक्ट हुई.

एक इंटरव्यू के दौरान यूपी एथलेटिक्स संघ के उपाध्यक्ष शमशाद निसार आजमी ने कहा, छत्तीसगढ़ की नेशनल यूथ एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरू भाग लिया था. नीरु ने सिर्फ 29 सेकंड में 200 मीटर की दौड़ पूरी करके एक नया रिकॉर्ड कायम किया. इस दौड़ को जीतने के बाद उन्होंने गोल्ड मेडल जीता. इसी कॉम्पिटिशन में उन्होंने 52.84 सेकंड में 400 मीटर की दौड़ पूरी की थी. इस जीत के लिए नीरु को स्वर्ण पदक से नवाजा गया था. नीरु पहली इंटरनेशनल यूथ एथलेटिक चैंपियनशिप जीतने वाली खिलाड़ी हैं.

उन्होंने आगे बताया और कहा कि नीरु एक किसान की बेटी हैं. उन्हें छोटे से ही एथलेटिक्स में कुछ करके दिखाना था. उन्होंने कई अलग- अलग कॉम्पिटिशन में कई मेडल जीते हैं. आपको बता दें, नीरू इगलास के गांव गदाखेड़ा की रहने वाली है. उनके पिता एक किसान हैं और अपने खेतों में काम करते हैं. नीरू ने साल 2023 में दिल्ली स्टेट एथलेटिक चैंपियनशिप में 400 मीटर की रेस जीती थी.

Read More
Next Story