दोबारा आयोजित NEET-UG EXAM में शामिल नहीं हुए 750 छात्र, 813 ने दी परीक्षा
x
सांकेतिक फोटो

दोबारा आयोजित NEET-UG EXAM में शामिल नहीं हुए 750 छात्र, 813 ने दी परीक्षा

एनटीए ने कहा कि 1,563 छात्रों में से जिन 750 को ग्रेस मार्क्स दिए गए थे, वे NEET-UG के लिए दोबारा आयोजित परीक्षा में शामिल नहीं हुए.


NEET Exam Re-Conducted: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने कहा कि 1,563 छात्रों में से जिन 750 को ग्रेस मार्क्स दिए गए थे, वे NEET-UG के लिए रविवार को दोबारा आयोजित हुई परीक्षा में शामिल नहीं हुए. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 813 विद्यार्थी दोबारा परीक्षा में शामिल हुए. यह परीक्षा सात केंद्रों पर आयोजित की गई थी.

एक अधिकारी ने कहा कि नीट-यूजी में पहले ग्रेस अंक दिए गए 1,563 उम्मीदवारों में से 813 रविवार को दोबारा आयोजित परीक्षा में शामिल हुए.परीक्षा के लिए छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, मेघालय और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में सात परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. चंडीगढ़ केंद्र को दोबारा परीक्षा के लिए निर्धारित दो छात्रों के नहीं आने के बाद गेट को बंद कर दिया गया.

बता दें कि 5 मई को एनटीए द्वारा आयोजित नीट-यूजी परीक्षा 14 अंतरराष्ट्रीय स्थानों सहित 571 शहरों के 4,750 केंद्रों पर हुई थी. जिसके बाद ग्रेस मार्क्स दिए जाने को लेकर काफी विवाद हुआ था. इसके बाद केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि इन अंकों को समाप्त कर दिया जाएगा और 1,563 प्रभावित छात्रों को फिर से परीक्षा दिलाई जाएगी.

Read More
Next Story