NEET-UG की दोबारा आयोजित परीक्षा का परिणाम घोषित, टॉपरों की संख्या घटकर हुई 61
x

NEET-UG की दोबारा आयोजित परीक्षा का परिणाम घोषित, टॉपरों की संख्या घटकर हुई 61

एनटीए ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (स्नातक) या नीट को लेकर हुए दोबारा हुए टेस्ट का परिणाम घोषित कर दिया है.


NEET UG Re Exam: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (स्नातक) या नीट यूजी को लेकर हुए दोबारा टेस्ट का परिणाम घोषित कर दिया है. एजेंसी ने कुल 1,563 छात्रों के लिए छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा और मेघालय के सात केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की थी. इसमें केवल 813 अभ्यर्थियों ने ही हिस्सा लिया था. बाकी ने परीक्षा छोड़ दी थी.

अधिकारियों ने कहा कि 23 जून को फिर से परीक्षा देने वाले 813 उम्मीदवारों में से किसी को भी पूरे अंक नहीं मिले, जिससे टॉपरों की संख्या 67 से घटकर 61 हो गई है. जिन छात्रों ने दोबारा आयोजित परीक्षा छोड़ दी थी, उन्हें अब बिना ग्रेस मार्क्स के पुराने मूल अंक दिए जाएंगे.

घोषित किए गए परिणामों में 813 उम्मीदवारों में से हरियाणा के छह ने पहले 720 में से पूरे 720 अंक हासिल किए थे. एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि पुनर्परीक्षा में उनमें से किसी को भी पूरे अंक नहीं मिले. एनटीए ने एक अधिसूचना में कहा कि यह सूचित किया जाता है कि NEET(UG) 2024 के सभी उम्मीदवारों (जिनमें 23 जून 2024 को पुन: परीक्षा में उपस्थित होने वाले 1563 उम्मीदवार शामिल हैं) के संशोधित स्कोर कार्ड वेबसाइट (https://exams.nta.ac.in/NEET/) पर जारी कर दिए गए हैं. परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी वेबसाइट पर लॉग इन कर संशोधित स्कोर कार्ड देख/डाउनलोड/प्रिंट कर सकते हैं.

Read More
Next Story