एग्जाम के वक्त ऐसे करें तैयारी, अमीना काडीवाल ने बताए तनाव को दूर करने के टिप्स
x

एग्जाम के वक्त ऐसे करें तैयारी, अमीना काडीवाल ने बताए तनाव को दूर करने के टिप्स

अमीना काडीवाल ने अपने एग्जाम के लास्ट प्रिपरेशन को लेकर कई टिप्स दिए है. आइए, जानते हैं नीट टॉपर अमीना काडीवाल के दिए गए टिप्स.


देश भर में नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट 2024 आ गया है. आपको बता दें, इस साल 2024 में 67 परीक्षा देने वाले छात्रों ने एआईआर रैंक 1 हासिल की है. 12वीं पास करने बाद हर किसी का सपना होता है कि फिजिक्स, केमेस्ट्री या बायोलॉजी वाले छात्र मेडिकल के क्षेत्र में पढ़ाई करे और नीट यूजी परीक्षा (NEET UG Exam) दें. छात्रों के लिए ये परीक्षा पास करना कोई असान बात नहीं है. ये परीक्षा काफी कठिन होती है. इस परीक्षा को पास करने के लिए रात- दिन एक करनी होती है.

अपनी इस स्टोरी में एक ऐसे स्टूडेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी गलतियों को स्वीकार किया और उन्हीं को अपनी ताकत बना डाली. फिर नीट की परीक्षा की तैयारी करने में लग गई. उन्होंने इतनी महनेत की वो टॉपर बन गई. जी हां, हम बात कर रहे हैं अमीना कडीवाल की. इस परीक्षा को पास करने के लिए अमीना कडीवाल ने तीन बार नीट परीक्षा दी थी. इस परीक्षा में उन्होंने बेस्ट स्कोर हासिल किए हैं. साथ ही उन्होंने छात्रों को ये टिप्स भी दिए कि कैसे एग्जाम के लास्ट प्रिपरेशन में क्या- क्या करना चाहिए. परीक्षा के तनाव को केसे कम करें.

उन्होंने इस परीक्षा को पास करने के लिए मॉक टेस्ट का सहारा लिया था. वो रोज अपने छोटे- छोटे नोट्स बनाया करती थी. एनसीईआरटी की किताबों को वो बहुत अच्छे से पढ़ा करती थी. वो रोज रिवीजन करती थीं, जिससे उनको पहले का सब कुछ याद रहे. अमीना के इन टिप्स ने उन्हें नीट यूजी की परीक्षा पास कराने में मदद की थी.

Read More
Next Story