Success Story: कभी दिल्ली की सड़कों पर रिक्शा का काम किया करता था ये शख्स, आज चलाते हैं 2 कैब कंपनियां
x

Success Story: कभी दिल्ली की सड़कों पर रिक्शा का काम किया करता था ये शख्स, आज चलाते हैं 2 कैब कंपनियां

इस शख्स ने कई साल पहले अपनी एक कंपनी की शुरुआत की थी. फिर उसके बाद उन्होंने एक और नई कंपनी की स्थापना की. आज हैं करीब 4000 कारों के मालिक.


ये शख्स कभी किसी कंपनी में चपरासी की नौकरी के लिए रिजेक्ट किया गया था. फिर उसके बाद इसने दिल्ली की सड़कों पर रिक्शा खींचने का काम किया और आज है करोड़ों की कैब कंपनी का मालिक. आज के समय में इस आदमी के पास एक नहीं, दो नहीं बल्कि कई कंपनियां हैं. जी हां हमारी इस स्टोरी में कहानी बिहार के सहरसा जिले से ताल्लुक रखने वाले दिलखुश कुमार की है. अपनी लाइफ में बहुत खराब दिन देखने और गरीबी के हालात में जीने वाले दिलखुश कुमार की कहानी आप को प्रेरणा दे सकती है.

आपको बता दें, इन दिनों दिलखुश कई लोगों को रोजगार मुहैया करा रहे हैं. दिलकुश सबसे पहले काल की ड्राइवरी की नौकरी करना चाहते थे. उनके पिता बिहार में ड्राइवरी का काम करते थे, लेकिन ड्राइवरी करने से पहले उन्होंने सबसे पहले पटना में चपरासी की नौकरी के लिए इंटरव्यू दिया था, हालांकि वो इस चीज में रिजेक्ट हो गए थे. रिजेक्ट होने के बाद वो नौकरी करने दिल्ली आ गए. दिल्ली में भी उनको कोई नौकरी नहीं मिली और विफलता ही हाथ लगी. फिर हार मानकर उन्होंने पैडल वाला रिक्शा चलाना शुरु कर दिया.

पैडल रिक्शा चलाने के बाद उनकी तबीयत खराब रहने लगी. तबीयत खराब होने के चलते उनके घर वालों ने उन्हें वापस बुला लिया. तबीयत ठीक होने के बाद एक मारुति 800 चलाने की नौकरी मिली. दिलखुश 12वीं में सेकंड डिविजन और 10वीं में थर्ड डिविजन से पास हुए थे. 18 साल की उम्र में उन्होंने शादी कर ली थी.

दिलखुश ने साल 2016 में अपनी कंपनी AryaGo की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने RodBez नाम के कैब कंपनी की भी शुरुआत की. आज उनकी कंपनी के नेटवर्क में करीब 4000 कार हैं. अपनी इस कंपनी से वो आज 500 लोगों को घर चलाते हैं.

Read More
Next Story