Success Story: 24 साल की उम्र, चार प्रतियोगी सपनों को पूरा कर बन गए क्लास 1 ऑफिसर
x

Success Story: 24 साल की उम्र, चार प्रतियोगी सपनों को पूरा कर बन गए क्लास 1 ऑफिसर

लातूर के रहने वाले 24 साल के लड़के ने 4 प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करके अपने सपनों को पूरा किया और आज वो क्लास 1 ऑफिसर बन गया.


Vishwanath Jadhav Success Story: अगर कोई अपने दिमाग और मन में अपने सपनों को पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्प ले ले तो कोई उसे अपने सपनों को पूरा करने से रोक नहीं सकता. ऐसी ही एक कहानी हम अपनी इस स्टोरी में आपके के लिए लेकर आए है. लातूर में रहने वाला एक दर्जी का बेटे अपनी सफलताओं से अपने परिवार का नाम रोशन किया है. 24 साल लड़के ने बहुत ही कम समय में महाराष्ट्र में चार प्रतियोगी परीक्षाओं को पास किया. लेकिन इन परीक्षाओं को पास करने के बाद वो यहां तक नहीं रोका और वो आज एक क्लास 1 ऑफिसर बन गया.

एक गरीब परिवार के घर से आने वाले निलंगा शहर के नरसिंग विश्वनाथ जाधव ने अपनी मेहनत से अपने लक्ष्यों को हालिस किया. अपनी पहली सीईए (सिविल इंजीनियर असिस्टेंट) की परीक्षा में पास होने के बाद नरसिंग जाधव परभणी जिले के सीईए में शामिल हुए. इसके अलावा जेडपी में जूनियर इंजीनियर की भी परीक्षाओं को क्रैक किया है. फिर उसके बाद उन्होंने डब्ल्यूआरड में सीईए के लिए परीक्षा दी. जिसमें उन्होंने ये परीक्षा भी पास कर ली थी. आपको बता दें, नरसिंग विश्वनाथ जाधव साल 2023 की सभी परीक्षाओं में शामिल हुए थे.

ये पद क्लास के पहले अधिकारी श्रेणी में नहीं आता. नरसिंग जाधव यही नहीं रोके उन्होंने राजपत्रित अधिकारी बनने के दिन- रात एक कर दी और अपने सपने को पूरा करने के लिए ज्यादा से ज्यादा परीक्षाओं में बैठने का खुद से वादा किया. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया, मैंने क्लास 1 अधिकारी बनने के लिए बहुत कड़ी मेहनत की थी. हालांकि मेरा पीडब्ल्यूडी में सीईए में नाम आ गया था, लेकिन मैं अपनी पढ़ाई नहीं रोकना चाहता था. मुझे क्लास 1 ऑफिसर बनना था.

Read More
Next Story