Success Story: सब्जी बेचकर बेटी को बनाया आरडीओ, बीपीएससी परीक्षा में किया था टॉप
x

Success Story: सब्जी बेचकर बेटी को बनाया आरडीओ, बीपीएससी परीक्षा में किया था टॉप

Success Story BPSC 66th Result Topper: बिहार के सारण जिले के मढौरा खुर्द की रहने वाली जूही ने अपने परिवार का नाम रोशन किया है. आरडीओ 307वीं रैंक पाकर डेवलपमेंट ऑफिसर बन गई है.


बीपीएससी की परीक्षा अपने आप में एक टफ है. इस परीक्षा में सबसे ज्यादा बिहार को कई टॉपर्स मिले, जिनमें कई बेटियां और बेटे शामिल हैं. इस लिस्ट में एक टॉपर जूही कुमारी की कहानी है जो आपको भी काफी प्रेरणा दे सकती है. अपने मुश्किलों दिनों में भी उन्होंने अपनी पढ़ाई में कोई कमी नहीं छोड़ी और न ही उनके परिवारवालों ने. उनकी उपलब्धि बेहद खास है.

307वीं रैंक

बिहार में मढौरा खुर्द की रहनी वाली जूही का रिजल्ट और कामयाबी उनके परिवार वालों से लिए खुशियों की सौगात लेकर आई थी. उनकी बेटी ने 307वीं रैंक हासिल की थी. फिर उसके बाद वो आरडीओ यानी रूरल डेवलपमेंट ऑफिसर बन गई. ऑफिसर बनने के बाद उनका पूरा परिवार गर्व महसूस कर रहा है. परिवार में जूही सबसे छोटी बेटी हैं. जूही से बड़ी दो बहन और एक भाई है.

सफलता लाई रंग

आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि जूही के पिता आलू- प्याज बेचते थे. सब्जी बेचकर उनके पिता अपनी सबसे छोटी बेटी की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाते थे. इतना ही नहीं उनके पिता ने अपनी बेटी जूही का हर मोड़ पर साथ दिया है और उनको आगे बढ़ने की प्रेरणा दी है. एक इंटरव्यू के दौरान उनके पिता ने बताया कि मुझे अपनी बेटी की सफलता पर बहुत गर्व है.

तीसरे प्रयास में मिली सफलता

एक इंटरव्यू के दौरान जूही ने बताया था कि वो सबसे पहले दो बार मेंस की परीक्षा में फैल हो चुकी हैं, लेकिन उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी. मुझे हमेशा से इस बात पर विश्वास था कि अच्छे दिन आएंगे और आए. मैं अपने तीसरे प्रयास में पास हुई और 307वीं रैंक हासिल की. जूही का चयन बिहार सरकार में रूरल डेवलपमेंट ऑफिसर के पद पर हुआ है.

Read More
Next Story