अब बागियों के सहारे लड़ाई की तैयारी, AAP को क्या खुद पर भरोसा नहीं?
x

अब बागियों के सहारे लड़ाई की तैयारी, AAP को क्या खुद पर भरोसा नहीं?

आप के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि हमारी प्राथमिकता अपने कार्यकर्ताओं को मौका देना है लेकिन अरविन्द केजरीवाल से प्रभावित होकर जो बीजेपी और कांग्रेस के लोग आप में आना चाहते हिं वो आ सकते हैं.


Haryana Assembly Elections 2024 : आम आदमी पार्टी की हरियन इकाई ने कांग्रेस और बीजेपी के बागियों के लिए वेकेंसी निकली है. पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने साफतौर पर कहा है कि कांग्रेस और बीजेपी के जो भी नेता आप में आना चाहते हैं, उनका स्वागत है. योग्य लोगों को पार्टी टिकट देने पर विचार कर सकती है. ख़ासआत ये है कि आप ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की बात न बन पाने के बाद मंगलवार 10 सितम्बर को 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है. हरियाणा विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नामांकन के लिए 12 सितम्बर आखिरी तारीख है. इससे पहले 9 सितम्बर को आप ने पहली सूची जारी करते हुए 20 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. नामांकन की आखिरी तारीख बेहद नजदीक होने के बावजूद आप की तरफ से बेहद धीमी गति से उम्मीदवारों के नाम का एलान किया जा रहा है, जबकि पार्टी बार बार ये दावा कर रही है कि वो हरियाणा में सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और प्रदेश में इस बार मुकाबला कांग्रेस और आप के बीच है.


बीजेपी छोड़ कर आये प्रोफेसर छत्रपाल को बनाया उम्मीदवार
आम आदमी पार्टी ने दूसरी सूची में जिन 9 लोगों के नाम की घोषणा की है, उसमें एक नाम ऐसा है, जो सोमवार को ही बीजेपी से इस्तीफा देकर आप में शामिल हुआ था. ये नाम है प्रो. छत्रपाल, जिन्हें आप ने बरवाला से उम्मीदवार घोषित किया है.

इन्हें बनाया उम्मीदवार
आप ने साढोरा से रीता बामनिया प्रत्याशी बनाया है. थानेसर से कृष्ण बजाज, इंद्री से हवा सिंह. रतिया से मुख्त्यार सिंह बाजीगर, आदमपुर से एडवोकेट भूपेंद्र बेनीवाल, बावल से जवाहर लाल, फरीदाबाद से प्रवेश मेहता और तिगांव से अबाश चंदेला को उम्मीदवार घोषित किया गया है.

हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा बीजेपी और कांग्रेस छोड़ कर आने वाले काबिल लोगों को देंगे टिकट
सुशिल गुप्ता ने 'X' पर लिखा 'Arvind Kejriwal जी की राजनीति से जो भी प्रभावित हैं, चाहे वो भाजपा से हों या किसी अन्य राजनीतिक दल से, वे AAP से जुड़ सकते हैं''. "अरविंद केजरीवाल (आप) हरियाणा में एक विकल्प के रूप में उभर रहे हैं. एक नई राजनीति, काम की राजनीति, रोजगार की राजनीति, नशा मुक्त हरियाणा, निडर हरियाणा, भ्रष्टाचार मुक्त हरियाणा, जिसमें 24 घंटे बिजली और पानी, हर युवा को रोजगार, महिलाओं की सुरक्षा, किसानों को सम्मान मिले. जो भी अरविंद केजरीवाल की राजनीति से प्रभावित हैं, चाहे वो भाजपा से हो या किसी अन्य राजनीतिक दल से, वे आप में संभावनाएं तलाश रहे हैं और उन्हें यहां अपना भविष्य दिख रहा है. आप द्वारा अब तक जारी की गई सूची में उसके मूल कार्यकर्ताओं के नाम हैं. हमारी पहली प्राथमिकता हमारे अपने कार्यकर्ता हैं. लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि अगर दूसरी पार्टियों से अच्छे लोग आते हैं और हमारे पास जगह है, तो हम उन्हें जगह देंगे."


Read More
Next Story