खड़गे-राहुल ने पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों के साथ की बैठक, कहा- 4 जून को रहें सतर्क
x
सांकेतिक फोटो

खड़गे-राहुल ने पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों के साथ की बैठक, कहा- 4 जून को रहें सतर्क

मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने लोकसभा उम्मीदवारों, विधायक दल के नेताओं और राज्य इकाई प्रमुखों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की.


Lok Sabha Elections: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने रविवार (2 जून) को पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों, विधायक दल के नेताओं और राज्य इकाई प्रमुखों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. इस दौरान उन्होंने पार्टी के लोगों से सतर्क रहने तथा मतगणना के दिन किसी भी तरह की धांधली की कोशिश को रोकने के लिए उपाय करने की अपील की.

बता दें कि खड़गे, राहुल, पार्टी महासचिव जयराम रमेश और केसी वेणुगोपाल सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों के साथ बातचीत की और 4 जून को होने वाली मतगणना की तैयारियों की भी समीक्षा की. यह बैठक ऐसे समय में हो रही है, जब एक दिन पहले ही एग्जिट पोल में अनुमान लगाया गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में बने रहेंगे और बीजेपी की नेतृ्त्व वाली एनडीए को लोकसभा चुनावों में भारी बहुमत मिलने की उम्मीद है.

वहीं, एग्जिट पोल पर जयराम रमेश ने कहा है कि शनिवार शाम को आए एग्जिट पोल पूरी तरह से फर्जी हैं और उनका निर्माण और योजना उस व्यक्ति द्वारा की गई है, जिसका 4 जून को जाना निश्चित है. कांग्रेस नेता ने कहा कि ये सब निवर्तमान प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) और निवर्तमान गृह मंत्री (अमित शाह) द्वारा खेले जा रहे मनोवैज्ञानिक खेलों का हिस्सा है. निवर्तमान ने गृह मंत्री ने कल 150 जिला मजिस्ट्रेटों और कलेक्टरों को फोन किया था. एग्जिट पोल के जो नतीजे सामने आए हैं, उनका वास्तविकता से कोई संबंध नहीं है.

वहीं, इंडिया गठबंधन के दलों के नेताओं ने शनिवार को बैठक की और 4 जून को होने वाली लोकसभा चुनावों की मतगणना से पहले विपक्ष की तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने दावा किया कि उन्हें 295 से अधिक सीटें मिलेंगी, जो अगली सरकार बनाने के लिए पर्याप्त हैं.

अपने आवास पर ढाई घंटे की चर्चा के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि गठबंधन के नेताओं ने मंगलवार को मतगणना के दिन बरती जाने वाली सावधानियों सहित कई मुद्दों पर चर्चा की. उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि वे सभी औपचारिकताएं पूरी होने तक मतगणना हॉल से बाहर न निकलें.

Read More
Next Story