हरियाणा बीजेपी में बवाल! अनिल विज ने ठोका सीएम पद का दावा, अब पार्टी ने दिया ये जवाब
x

हरियाणा बीजेपी में बवाल! अनिल विज ने ठोका सीएम पद का दावा, अब पार्टी ने दिया ये जवाब

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी चुनावी राज्य में भाजपा के सीएम पद के चेहरे हैं.


Haryana Assembly Elections: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी चुनावी राज्य में भाजपा के सीएम पद के चेहरे हैं. उन्होंने भरोसा जताया कि सैनी के नेतृत्व में पार्टी हरियाणा में लगातार तीसरी बार विधानसभा चुनाव जीतेगी. बता दें कि हरियाणा चुनाव के लिए भाजपा के प्रभारी प्रधान का यह बयान पार्टी के वरिष्ठ सदस्य और पूर्व मंत्री अनिल विज द्वारा अगला सीएम बनने की इच्छा जताए जाने के बाद आया है.

विज की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर प्रधान ने करनाल में कहा कि एक पार्टी कार्यकर्ता होने के नाते उन्होंने (विज) ऐसा कहा होगा. लेकिन नायब सिंह सैनी भाजपा के सीएम पद के चेहरे हैं. मार्च में, भाजपा द्वारा दुष्यंत चौटाला की जेजेपी के साथ गठबंधन खत्म करने के बाद सैनी ने हरियाणा में भगवा पार्टी के पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जगह ली.

इसके बाद खट्टर को लोकसभा चुनाव में करनाल संसदीय सीट से मैदान में उतारा गया. उन्होंने जीत हासिल की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में मंत्री बनाए गए. इस बीच अंबाला कैंट से विधायक विज को सैनी के नेतृत्व वाली राज्य कैबिनेट से हटा दिया गया. वहीं, रविवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री पद पर दावा करने के लिए अपनी वरिष्ठता का हवाला दिया था.

वरिष्ठ नेता अनिल विज ने कहा था कि मैंने आज तक पार्टी से कुछ नहीं मांगा. लोग मुझसे पूछते हैं कि सबसे वरिष्ठ होने के बावजूद मैं सीएम क्यों नहीं बना? लोगों की मांग और वरिष्ठता के आधार पर मैं मुख्यमंत्री बनने का दावा करूंगा. उन्होंने कहा कि मुझे सीएम बनाना पार्टी पर निर्भर करता है. लेकिन अगर वे ऐसा करते हैं तो मैं हरियाणा की तकदीर और तस्वीर बदल दूंगा.

बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और मतगणना 8 अक्टूबर को होगी.

Read More
Next Story