कभी गठबंधन की हो रही थी बातें अब बीजेपी की बी टीम होने के कर रहे हैं दावे
x

कभी गठबंधन की हो रही थी बातें अब बीजेपी की बी टीम होने के कर रहे हैं दावे

वाड्रा ने कहा कि भाजपा को लगता है कि ये लोग (राम रहीम और अरविंद केजरीवाल) हरियाणा में कांग्रेस की जीत की संभावनाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं. इन दोनों के जेल से बाहर आने के पीछे भाजपा का ही हाथ है.


Haryana Elections : एक ओर आम आदमी पार्टी से गठबंधन के लिए प्रयासरत रही कांग्रेस के प्रमुख लोगों ने अब इशारों इशारों में 'आप' को बीजेपी की बी टीम कहना भी शुरू कर दिया है. हरियाणा चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच तमाम प्रयासों के बाद भी गठबंधन नहीं हो पाया. जहाँ पहले गठबंधन को लेकर कांग्रेस की टॉप लीडरशिप राज्य इकाई से अलग हट कर गठबंधन के पक्ष में तो अब उसी टॉप लीडरशिप से जुड़े लोग पर आम आदमी पार्टी को बीजेपी के लिए उपयोगी होने का आरोप लगा रहे हैं. ताज़ा बयान कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा के पति और सोनिया गाँधी के दामाद रोबर्ट वाड्रा का है, जिसमें उन्होंने ये कहा है कि अरविन्द केजरीवाल को चुनावों से पहले जमानत मिलने के पीछे का मकसद हरियाणा में कांग्रेस के वोटों को प्रभावित करना है और बीजेपी के इशारे पर ऐसा किया गया है. रोबर्ट वाड्रा ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को परोल दिए जाने के पीछे भी बीजेपी का हाथ बताया और कहा कि ये भी चुनाव को प्रभावित करने के मकसद से किया गया है.


ये कहा रोबर्ट वाड्रा ने
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए जेल से बाहर लाने के पीछे भाजपा का हाथ है, जिसका उद्देश्य कांग्रेस की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाना है. वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के शीर्ष नेताओं पर आरोप लगाया कि इन लोगों ने मेरे नाम का कथित तौर पर ‘‘अपमानजनक तरीके से’’ इस्तेमाल किया.

केजरीवाल और गुरमीत राम रहीम को जेल से बाहर चुनाव से पहले क्यों निकलवाया
वाड्रा ने पीटीआई वीडियोज से कहा, "जब वे हत्या, बलात्कार के आरोपों पर बाबा राम रहीम को चुनाव से 20 दिन पहले रिहा करते हैं और आप (भाजपा) उन्हें प्रचार करने के लिए रिहा करते हैं. इतना ही नहीं केजरीवाल को भी हरियाणा चुनाव से ठीक पहले ही समय रहते जेल से बाहर निकाला जाता है ताकि वो हरियाणा में प्रचार कर सकें. मुझे लगता है कि ये भाजपा की पूर्व नियोजित सोच है." वाड्रा ने कहा कि भाजपा को लगता है कि ये लोग हरियाणा में कांग्रेस की जीत की संभावनाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं.

गुरमीत राम रहीम को परोल मिली
ज्ञात रहे कि डेरा सच्चा सौदा गुरमीत राम रहीम को परोल मिल गयी है लेकिन इस शर्त पर कि न तो वो चुनाव से जुड़ी किसी तरह की कोई बात नहीं करेंगे और न ही हरियाणा जायेंगे. गुरमीत राम रहीम ने 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले 20 दिन की पैरोल मांगी है.
इसके अलावा, केजरीवाल, जिन्हें आबकारी नीति मामले में सर्वोच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से रिहा किया गया है, पूरे हरियाणा में प्रचार कर रहे हैं.

वाड्रा ने कहा मैं हरियाणा में रोज़गार पैदा करता लेकिन बीजेपी ने ऐसा होने नहीं दिया
पेशे से व्यवसायी वाड्रा ने कहा कि उन्हें लगता है कि जिस कंपनी के साथ वह काम कर रहे हैं, वह हरियाणा में नौकरियां उपलब्ध करा सकती थी. उन्होंने कहा, "मैं हरियाणा में रोजगार दे सकता था, लेकिन इस (भाजपा) सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि मेरे सभी साथी डरे-सहमे रहें, वे यहां से चले जाएं, मेरे लिए काम करना मुश्किल हो गया, आर्थिक रूप से उन्होंने मुझे बर्बाद करने की कोशिश की." वाड्रा ने विश्वास जताया कि हरियाणा में लोग कांग्रेस को वोट देंगे और उसे चुनावों में "बहुत बड़ा बहुमत" मिलेगा.
हरियाणा में मतदान 5 अक्टूबर को होगा जबकि नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे.


Read More
Next Story