पिता  पुलिसवाला पति गैंगस्टर खुद प्रत्याशी, भूपेंद्र हुड्डा को टक्कर दे रहीं मंजू हुड्डा
x

पिता पुलिसवाला पति गैंगस्टर खुद प्रत्याशी, भूपेंद्र हुड्डा को टक्कर दे रहीं मंजू हुड्डा

हरियाणा के गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा से कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ बीजेपी ने मंजू हुड्डा को चुनावी मैदान में उतारा है।


Bhupinder Singh Hooda Vs Manju Hooda: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्तूबर को मतदान होना। वैसे तो किसी भी राजनीतिक दल के लिए सभी सीटें अहम होती हैं। लेकिन कुछ सीटों पर आम या खास हर किसी की नजर लगी रहती है। गढ़ी-सांपला-किलोई सीट उनमें से एक है। यहां से हरियाणा के पूर्व सीएम कांग्रेस के कद्दावर नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा चुनावी मैदान में हैं। उनके खिलाफ बीजेपी ने मंजू हुड्डा को टिकट दिया है। जाहिर सी बात है कि भूपेंद्र हुड्डा के खिलाफ सामान्य उम्मीदवार नहीं होगा। जी हां आप बिल्कुल दुरुस्त सोच रहे हैं। मंजू हुड्डा की सामान्य नहीं खास है। उनकी तीन पहचान है पहली तो यह कि एक पुलिस अधिकारी की बेटी हैं, दूसरी पहचान ये कि उनके पति हरियाणा पुलिस की नजर में गैंगस्टर है, तीसरी पहचान यह कि मंजू हुड्डा की राजनीति से नाता भी है। लेकिन मंजू हुड्डा की चर्चा उनके पति की वजह से हो रही है।

मंजू के पिता थे पुलिस वाले
पति राजेश सरकारी के आपराधिक इतिहास से वो इनकार नहीं करतीं। लेकिन साथ में कहती हैं कि अब वो जनसेवा का काम करते हैं। अब इस जवाब पर फैसला आप करिए कि राजेश सरकारी को अपराधी कहा जाए या जनसेवक। वैसे भी जब तर किसी पर अपराध सिद्ध ना हो जाए तब तक वो इस तमगे से बचा रहता है। आप उसे आरोपी कह सकते हैं। हो सकता है कि किसी शख्स पर जितने भी आरोप लगे हों उसमें उसकी कोई भूमिका ना हो। मंजू हुड्डा अपने पिता के बारे में बताती हैं कि उनके पिता प्रदीप यादव हरियाणा पुलिस में एएसआई के पद पर तैनात थे। समय के साथ उनका प्रमोशन एसआई पद पर हुआ था हालांकि उससे पहले उनका देहांत हो गया था।

राजेश से ऐसे हुई थी शादी
मंजू हुड्डा के मुताबिक रोहतक जिले के धामड़ गांव में उनकी शादी राजेश हुड्डा उर्फ राजेश सरकारी के साथ लव कम अरेंज शादी की थी। वो एक दूसरे को पहले से जानते थे, दोनों में मोहब्बत हुई और साल 2020 में शादी की। राजेश सरकारी के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, लूट समेत कई केस दर्ज हैं। 13 या 14 की उम्र में हत्या के केस में जेल गया था। करीब 20 साल तक जेल में रहा। आपराधिक मामलों पर मंजू हुड्डा कहती हैं कि वह उनका अतीत था। लेकिन अब मौजूदा समय में खुद को जन सेवा के लिए समर्पित कर दिया है। मंजू हुड्डा कहती हैं कि उनके पति को रंजिशन जेल जाना पड़ा था। आप इलाके में किसी से पूछ लीजिए कि उनका मिजाज और व्यवहार कैसा है। वो समाज के हर कमजोर तबके को मदद करने से पीछे नहीं रहते। किसी को एक खांचे में बंद कर नहीं देखना चाहिए। समय काल परिस्थिति की वजह से भी कुछ ऐसी बातें हो जाती हैं कि जिसकी वजह से कोई शख्स बदनाम हो जाता है।

Read More
Next Story