Haryana polls:  खड़गे का BJP पर हमला, जो वादे किए- वे कभी नहीं हुए पूरे
x

Haryana polls: खड़गे का BJP पर हमला, 'जो वादे किए- वे कभी नहीं हुए पूरे'

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठे वादे करने का आरोप लगाया.


Haryana Assembly Elections: हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होगा. वहीं, नतीजे 8 अक्टूबर को जारी किये जायेंगे. ऐसे में सभी राजनीतिक दल और निर्दलीय प्रत्याशी जमकर प्रचार अभियान में लगे हुए हैं. इस दौरान वह एक-दूसरे पर हमला करने का कोई भी मौका छोड़ नहीं रहे हैं. खासकर राज्य की दो सबसे बड़ी पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस में जुबानी जंग जारी है. इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार (2 अक्टूबर) को भाजपा पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठे वादे करने का आरोप लगाया.

चरखी दादरी के बाधरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि आज महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती है. महात्मा गांधी ने हमें सत्य और अहिंसा का पाठ पढ़ाया. मैं यह नहीं कहना चाहता. लेकिन जो लोग सत्ता में हैं, वे कितना सच और कितना झूठ बोलते हैं. मोदी जी तो भरोसा तोड़ने वालों का भी सरदार है. उनके अनगिनत झूठ, वादे, आप सब जानते हैं.

केवल किए वादे

खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दस वर्षों के दौरान इतने वादे किए हैं कि उनकी कोई सीमा नहीं है. चुनाव से पहले उन्होंने कहा था कि निर्वाचित होने के बाद वह हर किसी की जेब में 15 लाख रुपये डालेंगे. जो व्यक्ति दस साल तक प्रधानमंत्री रहा हो, क्या वह झूठ बोल सकता है? क्या पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी या राजीव गांधी ने ऐसा कहा था, किसी ने ऐसा नहीं कहा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि कांग्रेस के लोगों ने अपना काला धन विदेशों में जमा कर रखा है और वह इसे वापस लाएंगे तथा हर किसी की जेब में 15 लाख रुपये डालेंगे.

2 करोड़ नौकरियों का वादा

खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था. दस साल में वे 20 करोड़ नौकरियां कहां गईं, जो उन्हें देनी थीं?" भाजपा अब हरियाणा में चुनाव के दौरान कह रही है कि वे पांच लाख नौकरियां देंगे. जबकि उन्होंने 1.60 लाख से अधिक रिक्त पदों को नहीं भरा है.

झूठ

खड़गे ने कहा कि सत्ता में बैठे लोग झूठ बोल रहे हैं. मनोहर लाल खट्टर साढ़े नौ साल तक मुख्यमंत्री रहे. लेकिन उन्हें बदल दिया गया. उन्हें इसलिए बदला गया. क्योंकि इंजन फेल हो गया था. अगर उनका काम सही होता, अगर उन्होंने अपने वादे पूरे किए होते तो बदलाव की क्या जरूरत थी. तथ्य यह है कि उन्होंने उन्हें बदल दिया है. इसका मतलब है कि वे लोगों से किए गए वादे पूरे नहीं कर पाए हैं. लोग भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल में किए गए कार्यों को आज भी याद करते हैं. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जो कहती है, वह करती है.

झूठों का सरदार

उन्होंने आरोप लगाया कि इसलिए मैं बार-बार कहता रहता हूं कि भाजपा ‘झूठों का सरदार’ है और मोदी झूठ बोलने में माहिर हैं. वह डरते नहीं हैं. कांग्रेस के जो नेता प्रधानमंत्री बने, उन्होंने हमेशा अपने देश के लिए लड़ाई लड़ी. लाल बहादुर शास्त्री ने जो नारा दिया था "जय जवान, जय किसान". वे न तो जवानों के बारे में जानते हैं, न ही किसानों के बारे में, वे केवल आरएसएस के एजेंडे को जानते हैं. उन्हें और क्या पता है. आरएसएस या भाजपा में कोई भी किसान नहीं है. यही कारण है कि वे किसानों का दर्द नहीं समझते हैं.

Read More
Next Story