कांग्रेस में हर कोई बनना चाहता है मुख्यमंत्री, बापू-बेटा भी दावेदार, हरियाणा में बोले पीएम मोदी
x

कांग्रेस में हर कोई बनना चाहता है मुख्यमंत्री, 'बापू'-'बेटा' भी दावेदार, हरियाणा में बोले पीएम मोदी

हरियाणा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस में अंदरूनी कलह की वजह से हर कोई मुख्यमंत्री बनने की होड़ में है.


Haryana Assembly Elections: हरियाणा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस में अंदरूनी कलह की वजह से हर कोई मुख्यमंत्री बनने की होड़ में है. इसमें रेस में ‘बापू’ (भूपेंद्र सिंह हुड्डा) और ‘बेटा’ (दीपेंद्र हुड्डा) भी दावेदार हैं.

उन्होंने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि हरियाणा ने मुझे बहुत कुछ दिया है, मुझे बहुत कुछ सिखाया है. हरियाणा की माताओं और बहनों ने ‘महारा हरियाणा-नॉन-स्टॉप हरियाणा’ का नारा दिया है और हरियाणा का विकास बिना रुके जारी रहना चाहिए और इसलिए लोगों ने भाजपा को तीसरी बार मौका देने का मन बना लिया है. हर जगह से एक ही आवाज सुनाई दे रही है- 'भरोसा दिल से, भाजपा फिर से.' जैसे-जैसे मतदान का दिन नजदीक आ रहा है. कांग्रेस का पतन हो रहा है.

उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस जनता से किये गये वादों से भाग रही है. लोग अब कांग्रेस से पूछ रहे हैं "क्या हुआ तेरा वादा". कांग्रेस लोगों से पूछ रही है "तुम कौन". उन्होंने गांधी परिवार पर हमला करते हुए कहा कि दिल्ली के राजपरिवार ने हिमाचल के लोगों को अपने झूठ में फंसाया. आज उनके पास हिमाचल के कर्मचारियों को वेतन और डीए देने के लिए बजट नहीं है.जहां कांग्रेस है, वहां कभी स्थिरता नहीं आ सकती.

हरियाणा में कांग्रेस की अंदरूनी कलह पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि जो पार्टी अपने नेताओं के बीच एकता नहीं ला सकती, वह राज्य में स्थिरता कैसे लाएगी. आप देख रहे हैं कि यहां कांग्रेस में लोग मुख्यमंत्री बनने के लिए आपस में ही होड़ कर रहे हैं. बापू (भूपेंद्र हुड्डा) भी दावेदार हैं और बेटा (दीपेंद्र) भी दावेदार है और दोनों मिलकर दूसरों को निपटाने में लगे हैं और यह सब देखकर हरियाणा के जागरूक मतदाता कांग्रेस को निपटाने में लगे हैं.

मोदी ने कहा कि कुछ लोग जिन्होंने दिल्ली के "शाही परिवार" की समर्पण भावना से सेवा की, अब पूछ रहे हैं कि उन्होंने क्या गलती की है. कांग्रेस में हर सीट पर अंदरूनी कलह है. इस अंदरूनी कलह में दलितों और पिछड़ों के लिए दरवाजे बंद हैं. कांग्रेस जानती है कि दलित उन्हें वोट नहीं देते. इसलिए वे पूरे दलित समुदाय से नफरत करते हैं. पिछली हुड्डा सरकार के दौरान गोहाना में दलितों पर अत्याचार हुए, मिर्चपुर कांड हुआ, दलित बेटियों के साथ अत्याचार और अन्याय हुआ. लेकिन कांग्रेस चुप रही. कांग्रेस ने दलितों पर जो अत्याचार किये हैं, दलित समाज उसे कभी नहीं भूल सकता. मैं हरियाणा में जहां भी गया, मैंने देखा कि किसी ने कांग्रेस को घुसने नहीं दिया.

आरक्षण पर राहुल गांधी की हालिया टिप्पणी का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस का राजपरिवार कह रहा है कि वे दलितों और पिछड़ों का आरक्षण खत्म कर देंगे. भाजपा समाज के सभी वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित कर रही है. हमारे मुख्यमंत्री सैनी सभी को साथ लेकर आगे बढ़ रहे हैं. मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास का नाम 'संत कबीर कुटीर' है. भाजपा न केवल वंचित वर्गों को सहायता प्रदान करती है, बल्कि उनके सपनों को भी पंख देती है.

उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि यह इतनी बड़ी स्वार्थी पार्टी है कि इसे वोट से आगे कुछ नहीं दिखता और इसने हमेशा किसानों को वोट बैंक ही समझा है. कांग्रेस ने हमेशा किसानों को पानी के लिए तरसाया है, जबकि भाजपा उनकी समस्याओं का समाधान कर रही है. हुड्डा सरकार के समय किसानों को 2 रुपये (फसल क्षति) मुआवजे के चेक सौंपे जाने को याद करते हुए मोदी ने पूछा कि क्या उन्हें हरियाणा के किसानों का अपमान करने में शर्म नहीं आती है और भाजपा सरकार के तहत देश के 10 करोड़ से अधिक किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 6,000 रुपये मिल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस के लोग आपसे किसानों के बारे में बात करते हैं तो उनसे पूछिए कि वे कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना में किसानों के लिए कुछ क्यों नहीं करते. कर्नाटक में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद सैकड़ों किसानों ने आत्महत्या कर ली है. सच्चाई यह है कि कांग्रेस देश के किसानों की जान की दुश्मन है. कांग्रेस ने हरियाणा में एमएसपी पर झूठ बोला. सच्चाई यह है कि भाजपा सरकार 24 फसलों को एमएसपी पर खरीद रही है, जबकि दो फसलों की खरीद कांग्रेस शासित राज्यों द्वारा की जाती है.

उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोग केवल भाजपा पर भरोसा करते हैं. भाजपा ने बिना 'खार्ची-पर्ची' के नौकरियां दीं. इससे कांग्रेस बौखला गई है और इसलिए कांग्रेस पार्टी के 'भर्ती रोको गैंग' ने युवाओं को नौकरी देने पर रोक लगा दी है. कांग्रेस न केवल लूट खसोट में लिप्त है, बल्कि बेशर्मी से इसका बचाव भी करती है. कांग्रेस के राज में दलालों और दामादों का बोलबाला था. मैंने यह बात हरियाणा की जनता के सामने कही. अगर किसी को कोई अफसोस या शर्म होती तो उसे हरियाणा की जनता से माफी मांगनी चाहिए थी. लेकिन कांग्रेस के लोगों ने आपसे माफी नहीं मांगी. वे बेशर्मी से दलालों और दामादों का बचाव कर रहे हैं. कांग्रेस के इस व्यवहार से निराश होकर हरियाणा की जनता अब इसके खिलाफ खड़ी हो गई है.

मोदी ने कहा कि हरियाणा के लोग कोई भी जख्म बर्दाश्त कर सकते हैं. लेकिन देश के खिलाफ कुछ भी बर्दाश्त नहीं कर सकते. आपको कांग्रेस का असली चेहरा याद रखना होगा. आज की कांग्रेस 'अर्बन नक्सलियों' के चंगुल में है. कांग्रेस के नेता विदेश जाकर उन लोगों से मिलते हैं, जो भारत के दुश्मनों की भाषा बोलते हैं. कांग्रेस पार्टी के अंतरराष्ट्रीय साझेदार वे हैं, जो भारत को बदनाम करने पर तुले हुए हैं. विदेश में बैठे कांग्रेस नेता वही भाषा बोलते हैं, जो देश के शुभचिंतकों को पसंद आती है. पाकिस्तान को कांग्रेस की नीतियां पसंद हैं.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को वापस लाना चाहती थी. कांग्रेस फिर से पत्थरबाजी और बम और बंदूक का समर्थन करना चाहती है. उन पत्थरबाजों ने हरियाणा के जवानों को घायल कर दिया, जो वहां अपनी ड्यूटी कर रहे थे और अब कांग्रेस ऐसे लोगों को रिहा करना चाहती है. हरियाणा कांग्रेस पार्टी की सांप्रदायिकता की सजा भुगत रहा है. तुष्टीकरण के लिए कांग्रेस ऐसी मानसिकता को बढ़ावा दे रही है, जिसके कारण हमारी बेटियों और बहनों पर हमले हो रहे हैं.

Read More
Next Story