कांग्रेस का ज्यादा समय आपसी लड़ाई में ही बीतता, विपक्ष के तौर पर भी विफल पार्टी: PM मोदी
x

कांग्रेस का ज्यादा समय आपसी लड़ाई में ही बीतता, विपक्ष के तौर पर भी विफल पार्टी: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस अंदरूनी कलह में डूबी हुई है. यह एक ऐसी सच्चाई है, जिसे हरियाणा का बच्चा-बच्चा भी जानता है.


Haryana Assembly Elections: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (26 सितंबर) को कहा कि कांग्रेस अंदरूनी कलह में डूबी हुई है. यह एक ऐसी सच्चाई है, जिसे हरियाणा का बच्चा-बच्चा भी जानता है. उन्होंने कहा कि लोगों ने भाजपा को राज्य की सेवा करने का एक और मौका देने का फैसला किया है. नमो ऐप के माध्यम से हरियाणा भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने आगामी राज्य चुनावों के लिए बूथ स्तर पर कार्य पर चर्चा की और उन्हें चुनाव जीतने के लिए पार्टी की रणनीति तैयार करने के लिए प्रोत्साहित किया.

मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पिछले 10 वर्षों में विपक्ष के रूप में विफल रही है. उन्होंने दावा किया कि इस सबसे पुरानी पार्टी का अधिकतम समय आपसी लड़ाई और एक-दूसरे पर हमला करने में ही चला जाता है. हरियाणा का बच्चा-बच्चा इस पुरानी पार्टी की आंतरिक कलह से वाकिफ है.

कांग्रेस के लाउडस्पीकर कमजोर

कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव में हमारे खिलाफ लड़ने वालों का पूरा आधार झूठ है. वे बार-बार झूठ बोलते हैं, उनकी बातों का कोई मतलब नहीं होता और वे माहौल खराब करते हैं. मोदी ने कहा कि आजकल कांग्रेस के लाउडस्पीकर जो पहले बड़े-बड़े दावे करते थे, वे कमजोर पड़ गए हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि कांग्रेस दिन-ब-दिन कमजोर होती जा रही है. पिछले 10 सालों में कांग्रेस विपक्ष के तौर पर भी विफल रही है. पार्टी 10 सालों तक लोगों के मुद्दों से दूर रही. ऐसे लोग हरियाणा की जनता का भरोसा कभी नहीं जीत सकते.

हरियाणा में भाजपा कार्यकर्ता के तौर पर काम करने की याद दिलाते हुए मोदी ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि हरियाणा के लोगों ने भाजपा को सेवा का एक और मौका देने का फैसला किया है. वे खुश हैं कि 10 साल में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चली है. हरियाणा में ऐसा पहली बार हुआ है. युवाओं को बिना पर्ची और खर्ची के नौकरी मिली है. इसलिए हरियाणा की जनता हमारे साथ है, उनका आशीर्वाद हमारे साथ है और जीत निश्चित है.

कार्यकर्ताओं की प्रशंसा

1990 के दशक में हरियाणा में पार्टी संगठन के लिए बड़े पैमाने पर काम करने का स्मरण करते हुए प्रधानमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि उन्हें राज्य में लंबे समय तक काम करने का अवसर मिला और यह उनके लिए सीखने का समय भी था. मोदी ने कहा कि मुझे एक बात याद है. चाहे पुरानी पीढ़ी के कार्यकर्ता हों या नई पीढ़ी के, उनकी कड़ी मेहनत ने मुझे हमेशा प्रेरित किया है. जब भी उन्हें जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं से बात करने का अवसर मिलता है तो उन्हें खुशी होती है.

उन्होंने कहा कि इन दिनों आप लोग ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ के मंत्र के साथ अपने बूथ पर दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. मोदी ने कहा कि चुनावी रणनीति का एक ही रहस्य है और वह यह कि जो मतदान केंद्र जीतता है, वही चुनाव जीतता है. मतदान केंद्र हमारी 'मजबूत चौकी' है. भाजपा कार्यकर्ता मतदान केंद्र में अपना झंडा कभी नीचे नहीं होने देते.

प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि हर मतदान केंद्र पर कार्यकर्ता को यह गर्व होना चाहिए कि वह भाजपा का झंडा झुकने नहीं देगा. वह किसी से कम नहीं होगा, यानी वह पहले से ज्यादा मतदान करवाएगा और भाजपा को पहले से ज्यादा वोट दिलाएगा. इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को चुनाव होंगे और 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. भाजपा राज्य में लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की उम्मीद कर रही है.

Read More
Next Story