Haryana polls: वोट चाहिए तो ये पानी पियो, गांव वालों की उम्मीदवारों को चुनौती
x

Haryana polls: 'वोट चाहिए तो ये पानी पियो', गांव वालों की उम्मीदवारों को चुनौती

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं, मतदान की प्रक्रिया 8 अक्टूबर को होगी.


Haryana Assembly elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान को बस कुछ ही दिन बचे हैं. 90 सीटों वाली राज्य के विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं, मतदान की प्रक्रिया 8 अक्टूबर को होगी. ऐसे में सभी राजनीतिक दल जोर-शोर से प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं. पार्टियां मतदाताओं को रिझाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. हालांकि, वोटर भी नेताओं के झांसे में नहीं आ रहे हैं और ऐसी शर्तें और चुनौतियां रख रहे हैं कि पार्टियों के लिए पूरा करना लोहे के चने चबाने से कम नहीं हो रहा है.

हरियाणा में आगामी चुनावों से पहले चरखी दादरी निर्वाचन क्षेत्र के समसपुर गांव के मतदाताओं ने वोट मांगने वाले सभी राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों को एक चुनौती दी है. इसके तहत उनके गांव में वर्तमान में आपूर्ति किए जा रहे पानी का एक गिलास पीना है. वहीं, अब यह चुनौती नेताओं के गले नहीं उतर रही है.

निवासियों का दावा है कि वे वर्षों से पीने का पानी खरीदने के लिए मजबूर हैं. क्योंकि क्षेत्र में आपूर्ति किया जाने वाला पानी काफी गंदा और बदबूदार है. पिछले एक दशक से इस तरह का पानी आ रहा है और यह जानवरों के लिए भी इस्तेमाल योग्य नहीं है, इंसानों की तो बात ही छोड़िए.

इसी तरह हरियाणा में नेताओं को चुनाव प्रचार के दौरान कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. क्योंकि स्थानीय लोगों की चिंताओं में नागरिक मुद्दे और कृषि संबंधी शिकायतें हावी हैं. रतिया और हिसार विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा उम्मीदवारों को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा.

पूर्व सांसद और रतिया से भाजपा उम्मीदवार सुनीता दुग्गल को अपने प्रचार के दौरान कृषि कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा. भीड़ को संबोधित करते समय उन पर चप्पल फेंकी गई, जिससे वह घायल हो गईं.

Read More
Next Story