कांग्रेस-एनसी चुनाव बाद सभी आतंकवादियों को करना चाहते हैं रिहा, हरियाणा में गरजे अमित शाह
x

कांग्रेस-एनसी चुनाव बाद सभी आतंकवादियों को करना चाहते हैं रिहा, हरियाणा में गरजे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पार्टी का नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ एजेंडा है कि सभी आतंकवादियों को रिहा कर दिया जाएगा.


Amit Shah Attacked Congress: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पार्टी का नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ एजेंडा है कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव के बाद सभी आतंकवादियों को रिहा कर दिया जाएगा और अनुच्छेद 370 को वापस लाया जाएगा. हरियाणा में पांच अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भिवानी जिले के लोहारू में अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना अच्छा था या बुरा.

बता दें कि भाजपा नेता जेपी दलाल लोहारू सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं. केंद्रीय गृह मंत्री ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस और उसके नेता गांधी अग्निपथ योजना को लेकर राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने 'वन रैंक वन पेंशन' योजना को लेकर भी कांग्रेस पर हमला किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ही इसे लागू किया.

जम्मू-कश्मीर चुनावों का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि गांधी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला का एजेंडा चुनाव के बाद सभी आतंकवादियों को रिहा करना और पाकिस्तान के साथ बातचीत करना है. जम्मू-कश्मीर में चुनाव हो रहे हैं. राहुल बाबा वहां गए थे. उन्होंने उमर अब्दुल्ला के साथ समझौता किया. उनका एजेंडा क्या है? वे चुनाव के बाद सभी आतंकवादियों को रिहा कर देंगे और पाकिस्तान के साथ बातचीत करेंगे. वे उन संगठनों पर से प्रतिबंध भी हटा देंगे, जिन पर आतंकवाद के संबंध में प्रतिबंध लगाया गया है.

उन्होंने कहा कि राहुल बाबा, मेरी बात सुनो. नरेंद्र मोदी वहां बैठे हैं (केंद्र में सरकार चला रहे हैं). आपने (जम्मू-कश्मीर में) सरकार नहीं बनाई है. जब तक भारतीय जनता पार्टी है, कश्मीर के ऊपर आंख उठाकर कोई देख नहीं सकता. वे अनुच्छेद 370 को वापस लाना चाहते हैं. (कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह) हुड्डा साहब, लोहारू के लोग पूछ रहे हैं कि आप अनुच्छेद 370 के बारे में क्या बताएंगे? हुड्डा जी हों या राहुल जी, चाहे जितनी कोशिश कर लें, मोदी जी पर भरोसा रखें, अनुच्छेद 370 कभी वापस नहीं आएगा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी, हमारी पार्टी ऐसी है, जो इस बात से सहमत है कि पाकिस्तान वाला कश्मीर (पीओके) भी भारत का है.

शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा के हजारों जवानों ने कश्मीर की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए और ये लोग कश्मीर में आतंकवाद को वापस लाना चाहते हैं. कांग्रेस को इस मुद्दे पर जवाब देना चाहिए. अग्निपथ अल्पकालिक सैन्य भर्ती योजना के संबंध में शाह ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस बारे में अफवाह फैला रही है. गृह विभाग और राज्य पुलिस बलों ने अग्निवीरों को 20 प्रतिशत आरक्षण दिया है और उन्हें पेंशन योग्य नौकरी मिलेगी.

उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने आश्वासन दिया है कि राज्य में अग्निवीरों को सरकारी नौकरी दी जाएगी. मैं हरियाणा के युवाओं से कहना चाहता हूं कि हुड्डा एंड कंपनी झूठ फैला रही है. वे (कांग्रेस) कह रहे हैं कि बाद में अग्निवीरों का क्या होगा. मैं जो कहता हूं, वह करता हूं. मोदी जी जो कहते हैं, वही होता है. शाह ने कहा कि अगर हरियाणा का कोई अग्निवीर वापस लौटता है तो वह बेरोजगार नहीं रहेगा और भाजपा इसकी जिम्मेदारी लेती है.

उन्होंने हाल ही में अमेरिका यात्रा के दौरान आरक्षण पर राहुल गांधी की टिप्पणी के लिए उन पर कड़ा प्रहार किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि जब भारत एक निष्पक्ष स्थान होगा, तब कांग्रेस आरक्षण को समाप्त करने के बारे में सोचेगी, जो कि अभी मामला नहीं है. शाह ने कहा कि राहुल बाबा, आपने कश्मीर में भी यही कहा था. जब तक भाजपा वहां है, हम किसी को आरक्षण को छूने नहीं देंगे. राहुल गांधी झूठ बोलने की एक मशीन है, वह किसी भी भाषा में झूठ बोल सकते हैं.

उन्होंने देश को खाद्यान्न के मामले में आत्मनिर्भर बनाने में हरियाणा के किसानों के योगदान की सराहना की और ओलंपिक और अन्य खेलों में देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि हरियाणा ने धाकड़ (मजबूत) और वीर (बहादुर) जवान और धाकड़ खिलाड़ी दिए हैं. उन्होंने इस अवसर पर चौधरी बंसीलाल को भी याद किया. शाह ने याद दिलाया कि गांधी ने संसद में कहा था कि समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार उत्तर प्रदेश के अयोध्या से सांसद बन गया है.

उन्होंने कहा कि अब वह कह रहे हैं कि उन्होंने अयोध्या में उद्देश्य को विफल कर दिया है. हमारा उद्देश्य क्या था? बाबर ने राम मंदिर को ध्वस्त कर दिया था और इसे फिर से बनाया जाना था. उन्होंने वहां उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या हमें इसका निर्माण करना चाहिए या नहीं? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर का भूमि पूजन और प्राण प्रतिष्ठा की. उन्होंने कहा कि राहुल बाबा इसे पचा नहीं पाए. राहुल बाबा, आपको यह पसंद हो या नहीं, यह देशवासियों की आवाज थी कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए.

शाह ने हरियाणा की पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि मैं हुड्डा साहब से पूछना चाहता हूं. उन्होंने भी लंबे समय तक शासन किया. उन्हें बताना चाहिए कि उनके शासन में एमएसपी पर कितनी खरीद हुई. आप कितनी फसलें खरीदते थे? उन्होंने कहा कि हुड्डा सरकार के दौरान एमएसपी में केवल चार फसलें शामिल की गईं. जबकि सैनी सरकार ने 24 फसलों की खरीद की. उन्होंने कहा कि सैनी सरकार एक-एक दाना खरीदेगी. उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार आने से पहले नौकरियां 'खर्ची और पर्ची' के आधार पर दी जाती थीं. भाजपा शासन के दौरान 'खार्ची और पर्ची' प्रणाली समाप्त हो गई है. अब एक डाकिया आता है और आपके घर पर पत्र सौंपता है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि नौकरियां अब योग्यता के आधार पर दी जाती हैं.

Read More
Next Story