जयराम नरेश ने कहा-अमित शाह ने किया 150 DM को फोन, EC ने कांग्रेस नेता से मांगी जानकारी
x

जयराम नरेश ने कहा-अमित शाह ने किया 150 DM को फोन, EC ने कांग्रेस नेता से मांगी जानकारी

कांग्रेस नेता जयराम नरेश के आरोप के बाद भारत के चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश से स्पष्टीकरण मांगा है.


Election Commission of India: कांग्रेस नेता जयराम नरेश ने आरोप लगाया था कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जिलाधिकारियों को फोन कर रहे हैं और खुलेआम डराने-धमकाने में लगे हैं. इस आरोप के बाद भारत के चुनाव आयोग (ईसी) ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश से बयान पर स्पष्टीकरण मांगा है. इसको लेकर चुनाव आयोग ने जयराम नरेश को पत्र भी लिखा है. बता दें कि जिला मजिस्ट्रेट और कलेक्टर चुनाव के दौरान अपने-अपने जिलों के रिटर्निंग अफसर होते हैं.

आयोग ने अपने लिखे पत्र में कहा कि आज तक किसी भी जिला मजिस्ट्रेट ने किसी भी अनुचित प्रभाव का अनुभव करने की सूचना नहीं दी है. हालांकि, चुनाव निकाय ने एक वरिष्ठ नेता द्वारा लगाए गए आरोपों की गंभीरता को देखते हुए व्यापक जनहित में इस मुद्दे के लिए जानकारी मांगी है.

आयोग के पत्र में कहा गया है कि मतगणना की प्रक्रिया हर रिटर्निंग अफसर के लिए अहम जिम्मेदारी होती है. वहीं, एक वरिष्ठ, जिम्मेदार और अनुभवी नेता द्वारा इस तरह के सार्वजनिक बयान संदेह पैदा करते हैं और इसलिए व्यापक जनहित में इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए. हालांकि किसी भी डीएम ने किसी अनुचित प्रभाव की सूचना नहीं दी है. लेकिन चुनाव आयोग ने जयराम रमेश से 150 डीएम के बारे में जानकारी मांगी है, जिन्हें अमित शाह ने प्रभावित किया है. जैसा कि जयराम रमेश ने आरोप लगाया है.

बता दें कि कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि अमित शाह जिला मजिस्ट्रेटों और कलेक्टरों को फोन कर रहे हैं और डराने-धमकाने में लगे हुए हैं. निवर्तमान गृह मंत्री डीएम/कलेक्टरों को फोन कर रहे हैं. अब तक उन्होंने उनमें से 150 से बात की है. यह खुलेआम और बेशर्मी से डराने-धमकाने की कोशिश है, जो दिखाता है कि भाजपा कितनी हताश है.

Read More
Next Story