उमर अब्दुल्ला ने क्यों कहा- ‘समय की बर्बादी’ है एग्जिट पोल? जानें वजह
x

उमर अब्दुल्ला ने क्यों कहा- ‘समय की बर्बादी’ है एग्जिट पोल? जानें वजह

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना के बीच जेकेएनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने एग्जिट पोल को समय की बर्बादी बताया.


Jammu and Kashmir Assembly elections: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी रहने के बीच जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (जेकेएनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने एग्जिट पोल को समय की बर्बादी बताया. अब्दुल्ला ने कहा कि अगर कोई एग्जिट पोल पर चर्चा करने में भी समय बर्बाद करता है तो वह हंसी का पात्र है.

अब्दुल्ला ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि अगर आप एग्जिट पोल के लिए पैसे देते हैं या उन पर चर्चा करने में समय बर्बाद करते हैं तो आप सभी मजाक/मीम/उपहास के पात्र हैं. कुछ दिन पहले मैंने उन्हें समय की बर्बादी कहा था, इसकी एक वजह थी. शनिवार को जब एग्जिट पोल के नतीजे घोषित किए जा रहे थे, तब अब्दुल्ला ने कहा था कि वह इस बात से "हैरान" हैं कि आम चुनावों में "असफलता" के बाद चैनल एग्जिट पोल को लेकर परेशान क्यों हैं. यह टिप्पणी हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में एग्जिट पोल की विफल भविष्यवाणियों को लेकर थी, जिसमें भाजपा को बहुमत मिलता दिखाया गया था. हालांकि, भाजपा गठबंधन के कारण एनडीए सरकार बनाने में सफल रही.

उन्होंने एक्स में लिखा कि मैं हैरान हूं कि चैनल एग्जिट पोल की परवाह क्यों कर रहे हैं. खासकर हाल के आम चुनावों की असफलता के बाद. मैं चैनलों, सोशल मीडिया, व्हाट्सएप आदि पर हो रहे शोर को नजरअंदाज कर रहा हूं. क्योंकि केवल 8 अक्टूबर को ही नंबर सामने आएंगे. बाकी सब सिर्फ टाइम पास है.

अपडेट रुझान

चुनाव आयोग के अनुसार, जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस और भाजपा ने अब तक दो-दो सीटें जीती हैं. जबकि जेकेएन 43 सीटों के साथ आगे चल रही है, भाजपा 28 सीटों के साथ पीछे चल रही है. कांग्रेस छह सीटों पर आगे चल रही है. शुरुआती रुझानों के अनुसार, 54 वर्षीय अब्दुल्ला बडगाम और गंदेरबल दोनों सीटों पर आगे चल रहे हैं. बता दें कि जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनाव घाटी में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से पहला है.

Read More
Next Story