कितने ही साल क्यों न लग जाएँ, 370 बहाल करके रहेंगे : फारुख अब्दुल्ला
x

कितने ही साल क्यों न लग जाएँ, 370 बहाल करके रहेंगे : फारुख अब्दुल्ला

अब्दुल्ला की यह टिप्पणी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के उस बयान के एक दिन बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि जब तक भाजपा सत्ता में है, अनुच्छेद 370 को बहाल करना असंभव है।


Kashmir Assembly Elections 2024: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान के बाद अब जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि अनुच्छेद 370 की बहाली जम्मू कश्मीर के लोगों की आवाज है और पूर्ववर्ती राज्य के विशेष प्रावधान को निश्चित रूप से बहाल किया जाएगा, भले ही इसमें कई साल लग जाएं. अब्दुल्ला की यह टिप्पणी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के उस बयान के एक दिन बाद आई है, जिसमें राजनाथ सिंह ने कहा था कि जब तक भाजपा सत्ता में है, अनुच्छेद 370 को बहाल करना असंभव है.


बारामुला में फारुख अब्दुल्ला ने दिया बयान
अब्दुल्ला ने बारामूला जिले में संवाददाताओं से कहा, "मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि उन्हें (भाजपा को) इसे रद्द करने में कितने साल लगे? हमें इसे बहाल करने में कई साल लग सकते हैं, लेकिन हम इसे निश्चित रूप से बहाल करेंगे. ये पूरे जम्मू-कश्मीर की आवाज है, यह लोगों की आवाज है."

370 हटने के बाद भी जारी हैं आतंकी हमले
जम्मू क्षेत्र में हाल में हुए आतंकवादी हमलों का जिक्र करते हुए नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने दावा किया था कि अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का मूल कारण है, लेकिन इसके हटाए जाने के बाद भी हमले हो रहे हैं. उन्होंने कहा, "वे कह रहे थे कि अनुच्छेद 370 के कारण आतंकवाद है. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि फिर यह आतंकवाद कहां से आ रहा है? उन्हें जवाब देने दीजिए." पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जो कुछ भी हो रहा है उसके लिए नई दिल्ली जिम्मेदार है.

मेरे मना करने के बावजूद आतंकियों छोड़ा गया
एनसी अध्यक्ष ने कहा, "आईसी814 विमान अपहरण के लिए कौन जिम्मेदार है, जिसे कंधार ले जाया गया? (जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख) (मसूद) अजहर जैसे लोग, जो वहां हैं और अब चीजें चला रहे हैं, मैंने उनसे (नई दिल्ली से) कहा था कि उन्हें (आतंकवादियों को) न छोड़ें, लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं सुनी. यहां जो कुछ भी हो रहा है, उसके लिए नई दिल्ली जिम्मेदार है."

कांग्रेस नेता की टिपण्णी से नहीं पड़ेगा गठबंधन पर फर्क
कांग्रेस नेता विकार रसूल वानी की इस टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कि नेशनल कांफ्रेंस ने लोगों का खून चूसा है, अब्दुल्ला ने कहा कि इससे गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. अब्दुल्ला की पार्टी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन में है. उन्होंने कहा, "उन्हें जो कहना है, कहने दीजिए. मैं किसी को रोक नहीं सकता. लेकिन, उनकी पार्टी हमारे साथ खड़ी है, हम गठबंधन में हैं और भगवान की इच्छा से हम उनके बिना भी गठबंधन में बने रहेंगे."

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को फेडरल स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है।)


Read More
Next Story