LIVE तीसरी बार एनडीए पर भरोसा ऐतिहासिक उपलब्धि, पीएम मोदी ने किया ट्वीट
x

तीसरी बार एनडीए पर भरोसा ऐतिहासिक उपलब्धि, पीएम मोदी ने किया ट्वीट

लोकसभा की 543 सीटों के लिए जो रुझान सामने आए हैं उसके मुताबिक एनडीए के खाते में 294 और इंडी ब्लॉक को 231 सीट मिलती नजर आ रही है.


Loksabha Election 2024 Counting Live Updates: आम चुनाव 2024 किसके लिए मंगलकारी साबित होगा उसका फैसला आज हो जाएगा. एनडीए के नेताओं को उम्मीद है कि पीएम मोदी हैट्रिक लगाने जा रहे हैं तो इंडिया गठबंधन के मुताबिक अब तो नतीजे सामने ही आने वाले हैं. देश की जनता ने मोदी जी को नकार दिया है. इसमें दो मत नहीं कि बाजी हम लोगों के हाथ है, हमें औपचारिक नतीजों के ऐलान का इंतजार है. इन सबके बीच सभी दलों के नेता मंदिरों में दर्शर कर अपने लिए जीत का आशीर्वाद भगवान से मांग रहे हैं. आम चुनाव 2019 की बात करें तो एनडीए गठबंधन के खाते में 335 सीटें आईं थीं, जबकि विपक्ष 150 के आंकड़ों में सिमट गया था.

आम चुनाव 2024 की काउंटिंग को लेकर चुनाव आयोग का कहना है कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मतगणना केंद्र पर प्रत्याशियों और उनके एजेंट्स के अलावा किसी और के जाने की अनुमति नहीं होगी. अगर किसी उम्मीदवार को परेशानी होगी तो वो जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत दर्ज करा सकता है.

Live Updates

  • 4 Jun 2024 1:57 PM GMT

    चुनावी नतीजे पर पीएम मोदी का ट्वीट

    लोगों ने लगातार तीसरी बार एनडीए पर अपना भरोसा जताया है! यह भारत के इतिहास में एक ऐतिहासिक उपलब्धि है।मैं जनता जनार्दन को इस स्नेह के लिए नमन करता हूं और उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि हम लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पिछले दशक में किए गए अच्छे कामों को जारी रखेंगे।मैं अपने सभी कार्यकर्ताओं को उनकी कड़ी मेहनत के लिए भी सलाम करता हूं। उनके असाधारण प्रयासों को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता।



  • 4 Jun 2024 1:32 PM GMT

    हैदराबाद से ओवैसी जीते

    एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से जीत हासिल की. उन्हें जीत का प्रमाण पत्र मिला. 

  • 4 Jun 2024 12:49 PM GMT

    'पीएम मोदी ने खो दी है विश्वसनीयता'

    पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि नतीजों से साफ है कि पीएम मोदी ने विश्वसनीयता खो दी है और वे तुरंत इस्तीफा दें. इसके साथ ही कहा कि बंगाल में जीते हुए उम्मीदवारों को सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यूपी में सपा की जीत पर अखिलेश यादव को बधाई दी.यही नहीं बिहार में तेजस्वी से बात हुई है और उनके मुताबिक बिहार में पारदर्शिता नहीं बरती जा रही है.

  • 4 Jun 2024 12:44 PM GMT

    'यूपी की जीत में बहन प्रियंका का योगदान'

    कांग्रेस के कद्दावर नेता राहुल गांधी ने कहा कि वो यूपी की जनता का खास धन्यवाद करना चाहते हैं. यूपी के लोगों ने इस बात को समझा कि यह लड़ाई संविधान बचाने की रही है. इसके साथ ही कहा कि इस जीत में उनकी बहन प्रियंका गांधी का भी योगदान है.

  • 4 Jun 2024 12:40 PM GMT

    'सरकार बनाने पर फैसला 5 जून को'

    सरकार बनाने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि पांच जून को इंडिया गठबंधन के घटक दलों से बातचीत के बाद ही फैसला करेंगे. अगर आप आज के लिए इसका जवाब चाहते हैं तो इसका जवाब नहीं है. 



  • 4 Jun 2024 12:35 PM GMT

    'जातीय जनगणना पर करेंगे काम'

    राहुल गांधी ने कहा कि जातीय जनगणना और महालक्ष्मी योजना को लेकर जो वादा था उसे वो जरूर पूरा करेंगे.

  • 4 Jun 2024 12:28 PM GMT

    'संविधान बचाने की लड़ाई थी'

    यह चुनाव किसी दल के खिलाफ नहीं है. हमने यह लड़ाई उन संस्थाओं के खिलाफ लड़ी जिसे नरेंद्र मोदी और अमित शाह जी डराया धमकाया. राहुल गांधी ने कहा कि लड़ाई संविधान को बचाने की थी.


  • 4 Jun 2024 12:26 PM GMT

    यह मोदी सरकार के खिलाफ जनादेश

    रुझानों के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह मोदी जी के खिलाफ जनादेश है. इस चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों को परेशान किया गया. जो लोग नहीं माने या तो उनकी पार्टी तोड़ दी गई या उन्हें जेल में डाल दिया गया.

  • 4 Jun 2024 11:58 AM GMT

    'नतीजों को स्वीकार करते हैं'

    शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा, "शिरोमणि अकाली दल परिणामों को स्वीकार करता है। मैं एसएडी के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस भीषण गर्मी में बहुत मेहनत की..."



  • 4 Jun 2024 11:35 AM GMT

    'पीछे क्यों रह गए करेंगे विश्लेषण'

    मंडी लोकसभा सीट पर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह कहती हैं, "हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंडी में ज़मीनी स्तर पर काम किया। वे घर-घर पहुंचे और दिन-रात काम किया। हमें इस बात का गहराई से विश्लेषण करना होगा कि हम क्यों पीछे रह गए और अगले चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए काम करना होगा।



Read More
Next Story