प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी- साल 2019 का इतिहास दोहराएगी बीजेपी
x

प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी- साल 2019 का इतिहास दोहराएगी बीजेपी

प्रशांत किशोर ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ न तो व्यापक गुस्सा है और न ही किसी प्रकार की चुनौती है. पिछले पांच महीने से कोई जनाक्रोश भी नहीं है.


Election 2024: राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा को लोकसभा चुनाव में एक और जीत मिलने की संभावना है. इस बार के चुनाव में बीजेपी को साल 2019 में मिले बहुमत 303 से अधिक या आसपास सीट मिल सकती है.

बीजेपी के खिलाफ नहीं है जनाक्रोश

निजी टीवी चैनल से प्रशांत किशोर ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ न तो व्यापक गुस्सा है और न ही किसी प्रकार की चुनौती है. पिछले पांच महीने से कोई जनाक्रोश भी नहीं है. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप चुनावों का आकलन कैसे करते हैं. लेकिन ऐसा लगता है कि मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा वापसी कर रही है. उन्हें पिछले चुनाव के बराबर सीट मिल सकती हैं या फिर थोड़ा बेहतर प्रदर्शन भी कर सकते हैं.

चुनौती देने की स्थिति में नहीं राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति भी नहीं है कि जहां लोग कह रहे हों कि अगर राहुल गांधी जैसा कोई चुनौती देने वाला आएगा तो स्थिति में सुधार होगा. हालांकि, उनके समर्थक ऐसा कह सकते हैं. लेकिन मैं अधिक व्यापक स्तर की बात कर रहा हूं. सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ व्यापक गुस्से का अभाव है और नहीं चुनौती देने वाले किसी व्यक्ति के प्रति समर्थन है.

पूर्वी-दक्षिणी भारत में भी करेगी अच्छा प्रदर्शन

राजनीतिक रणनीतिकार ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस बार सीटों की संख्या में कोई बड़ा बदलाव होगा. भाजपा को देश के उत्तरी और पश्चिमी हिस्सों में कोई भौतिक क्षति नहीं हुई है. पारंपरिक रूप से कमजोर पूर्वी और दक्षिणी भारत में भी सीटें बढ़ने की संभावना है. मुझे बीजेपी का स्कोर कम होने की बहुत कम संभावना दिखती है. कोई नहीं कह रहा है कि पीएम मोदी हार रहे हैं. अगर उनको 370 सीट नहीं भी मिल रही हैं तो 320 भी ले आएंगे, तब भी सरकार बनाएंगे.

Read More
Next Story